RAID : मेयर के घर छापे में मिले 40 लाख, पति 2 लाख रिश्‍वत लेते गिफ्तार

RAID : जयपुर हेरिटेज सिटी की मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशिल गुर्जर को राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत लेते हुए रांगे हाथों पकड़ा है. उनके साथ दो दलालों को भी हिरासत में लिया गया है. घर की तलाशी में 40 लाख से अधिक रुपये नकद बरामद किये गए हैं. मेयर का इस मामले में सीधे लिप्त होना नहीं पाया गया है, इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों की मानें तो उनसे पूछताछ हो सकती है.

चुनावी साल में ये कांग्रेस के लिए एक बड़ी परेशानी साबित हो सकती है, हाल ही में राजस्थान में लाल डायरी का मुद्दा गरमा रहा था, जहां कांग्रेस के ही एक पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के करीबी की लाल डायरी का खुलासा वो करना चाहते हैं, क्योंकि उसमें कांग्रेस सरकार के लेनदेन का लेखाजोखा है. कांग्रेस ने इस पूरी तरह से फैब्रिकेटेड या काल्पनिक बताया है. लेकिन अब कांग्रेस के ही मेयर के पति का रिश्वत लेते रांगे हाथ पकड़ा जाना पार्टी के लिए राजनीतिक मुसीबत बन सकता है.

Read More : RAID : एयरपोर्ट पर विदेशी करेंसी का पकड़ाया जखीरा, कीमत 10 करोड़, जानें क्या पूरा मामला, RAID

एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो के मुताबिक, मुनेश गुर्जर के पति सुशिल गुज्जर व दलाल नारायण सिंह और अनिल दुबे 2 लाख रिश्वत लेते हुए रांगे हाथ पकडे़ गए है. उनके खिलाफ शिकायत थी कि वो ज़मीन का पट्टा जारी करने के लिए रिश्वत मांग रहे थे, परिवादी ने एसीबी में शिकायत की और फिर उन्हें ट्रैप किया गया.

Read More : Sad News : साउथ फिल्म इंडस्ट्रीज के लिये आ रही बुरी खबर, हार्ट अटैक से हुई मौत, 1 साल पहले हुई थी शादी,RAID

मेयर मुनेश गुर्जर का इस मामले में सीधे लिप्त होना नहीं पाया गया है, इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक, उनसे पूछताछ हो सकती है. हाल ही में मेयर तब सुर्ख़ियों में रही थीं, जब एक अधिकारी के खिलाफ नगर निगम में धरने पर बैठ गयी थीं. जयपुर शहर में दो मेयर हैं, यहां दो निगम बना के दो मेयर 2019 में बनाये गए थे. कांग्रेस सरकार का तर्क था कि ये इसलिए किया गया है, क्योंकि शहर की आबादी बहुत बढ़ गयी है.

Read More : BIG BREAKING : ट्रैक्टर-ट्रॉली और डंपर में हुई जबरजस्त भिड़ंत, पांच की मौत

लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना था कि कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी को जगह देने के लिए ऐसा किया, क्योंकि शहर में भाजपा का बोल बाला है. जयपुर में भी दो मेयर हैं. चार दीवारी यानी हेरिटेज सिटी की मेयर कांग्रेस की मुनेश गुर्जर है, जबकि जयपुर की मेयर भाजपा की सौम्य गुर्जर हैं.

 

Related Articles

Back to top button
Airtel लाया अब तक का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मचा रही धूम