Passes Away: अब इस मशहूर कॉमेडियन ने 84 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा,500 से भी अधिक फिल्मों में निभाये हैं यादगार रोल

Passes Away: हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि एक्टर सतिंदर Satinder Kumar Khosla उर्फ बीरबल का निधन हो गया है। 12 सितंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे एक्टर ने 84 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली। एक्टर के निधन की खबर उनके दोस्त और मशहूर कॉमेडियन अहसान कुरैशी ने दी है साथ ही इसकी  वजह भी बताई है।

बीरबल के सिर में लगी थी चोट

अहसान कुरैशी के मुताबिक, बीरबल के सिर पर छत का एक टुकड़ा गिरा था, जिसकी वजह से वे घायल हो गए थे। यह टुकड़ा उनके सिर पर उसी जगह लगा, जिस जगह उन्हें दो साल पहले भी चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी। दो महीने पहले एक्टर ने अपनी इस चोट का ऑपरेशन भी कराया था ।

Read More:Aamir Khan के बिगड़े बोल आये सामने, सबके सामने कहा- ‘शाहरुख मेरी चाटता है’

अंतिम वक्त तक  ICU में रहे बीरबल

वहीं अहसान कुरैशी ने आगे बताया कि ऑपरेशन के बाद घर में बीरबल की हर दिन फिजियोथेरेपी होती थी। उनकी हालत काफी खराब हो गई थी वो खुद से चल भी नहीं पाते थे उन्हें पकड़ कर चलाया जाता था। ज्यादा समय तक वो बेड पर ही होते थे ऐसे में उनका ब्लड शुगर बढ़ गया था। जब शुगर बहुत ज्यादा हाई हो गया तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां अंतिम वक्त तक वे ICU में रहे। वे घर के नजदीक ही अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती थे, जहां बुधवार 12 सितम्बर को उन्होंने अंतिम सांस ली।

Read More;BIG BREAKING : धर्मेंद्र सहित इन तीन पर कसा शिकंजा, अब कटेगी जेल में रातें

बीरबल ने कई फिल्मों में किया था काम

बता दें कि हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी फिल्मों में काम कर चुके बीरबल को पहला ब्रेक फिल्म  राजा (1964) में मिला था, जिसके एक गाने के एक गाने के महज एक सीन में वो नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने शोले, मेरा गांव मेरा देश, क्रांति, रोटी कपड़ा और मकान, दिल जैसी ढेरों फिल्मों में काम‌ किया और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी।अपने चार दशक से भी लंबे करियर में उन्होंने 500 से भी अधिक फिल्मों में छोटे लेकिन यादगार रोल  निभाए थे, जिसे लोग उनके जाने के बाद भी याद रखेंगे।

Related Articles

Back to top button
BSNL लाया अब तक का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, मात्र 7 रु में रोजाना 3GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग