Ather 450 Electric Shooter: भारत में Ola से ज्यादा पॉपुलर हो रही ये Electric स्कूटर, IPL को कर रही थी स्पॉन्सर

Ather 450 Electric Shooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोकप्रियता दिनों दिन देश के टू व्हीलर मार्केट में बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन हल्का होता है और इन्हें चलाने में ज्यादा खर्च भी नहीं आता है। इसीलिए लोग अब पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर को छोड़कर इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी बढ़ती पेट्रोल की कीमत से परेशान होकर एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं।

तो इस रिपोर्ट में आप Ather 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जान सकते हैं।Ather 450 Electric Shooter  कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 को अपने आकर्षक लुक और लंबी रेंज के लिए बाजार में काफी पसंद किया जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी पॉवरफुल इंजन के साथ ही कई एडवांस फीचर्स ऑफर करती है। इस स्कूटर का डिज़ाइन काफी यूनिक है और यह काफी हल्के वजन की भी है। इस रिपोर्ट में आप इसके रेंज, स्पीड, कीमत और फीचर्स के बारे में जानेंगे।

Read More:Ms Dhoni ने रचा इतिहास : IPL में 250 का किया आंकड़ा पार

Ather 450 Electric Scooter का बैटरी पैक

Ather 450 कंपनी की एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसमें आपको एक फिक्स्ड 3.4 kWh का बैटरी पैक मिलता है। इसके साथ कंपनी पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर भी उपलब्ध कराती है। कंपनी का इसके रेंज को लेकर कहना है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 146 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है।

Read More:Palak Tiwari Hot Photoshoot : श्वेता तिवारी की बेटी Palak ने ट्यूब टॉप पहनकर ढाया कहर, दिखाया कर्वी फिगर

इसकी क्षमता महज 3.3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने की है और इसमें आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल जाती है।

Ather 450 Electric Scooter के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले बैटरी पैक को आप 3 घंटे 47 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं। कंपनी ने बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक दिया है। आपको इसमें 12 इंच के व्हील्स, फीचर राइड मोड्स, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में 98,000 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 1.28 लाख रुपये रखी है।

Related Articles

Back to top button
Airtel लाया अब तक का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मचा रही धूम