congress chief ने मांगी माफी,’लव जिहाद’ को महाभारत से जोड़ने वाले बयान पर , कहा कि…

Assam Congress Chief Apologised: ‘लव जिहाद’ को महाभारत से जोड़ने वाले बयान पर घिरने के बाद असम के congress chief Bhupen Bora ने माफी मांगी है. बोरा के बयान का चारों तरफ विरोध हो रहा था. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भी उनके बयान की निंदा की थी और गिरफ्तारी को लेकर बयान दिया था.

सारा विवाद असम के गोलाघाट में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद उठ खड़ा हुआ था, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी और सास-ससुर की हत्या कर दी थी और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. आरोपी शख्स मुस्लिम है, जबकि उसकी पत्नी हिंदू थी. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे लव जिहाद बताया था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोरा ने सीएम हिमंत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए महाभारत से जोड़ दिया.

Bhupen Bora बोरा ने भगवान कृष्ण पर की थी टिप्पणी

बोरा ने कहा था, “प्यार और जंग में सब जायज है. हमारे प्राचीन ग्रंथों में कृष्ण का रुक्मणी को भगाकर ले जाने समेत कई कहानियां हैं और मुख्यमंत्री को आज के दौर में विभिन्न धर्मों तथा समुदायों के लोगों के बीच शादियों को लेकर विरोध का राग नहीं अलापना चाहिए.’’

Read More:Sad News : टीचर से परेशान छात्रा झूल गई फंदे से, बिंदी लगाकर स्कूल गई तो टीचर ने जड़ दिया था थप्पड़, सुसाइड नोट बरामद…

उन्होंने आगे कहा, “जब भगवान कृष्ण रुक्मिणी से विवाह करना चाहते थे, तो अर्जुन एक स्त्री के भेष में आए. महाभारत में भी लव जिहाद था.” बोरा के इस बयान के बाद राजनीतिक विवाद शुरू हो गया था. राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तो यहां तक कह दिया कि अगर कोई पुलिस केस दर्ज करता है तो कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी हो सकती है.

Read More:Good News : लोगों की लगी लॉटरी, सरकार देने जा 40 लाख लोगों को फ्री स्मार्टफोन, साथ में मिलेंगी ये सुविधाएं, जानें क्या है पूरा मामला

Bhupen Bora बयान पर बोरा ने मांगी माफी

बयान के बाद बोरा ने माफी मांगते हुए कहा, उनके दादा कल रात उनके सपने में आए और उनसे कहा कि उनका बयान गलत था. इससे राज्य के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. बोरा ने कहा कि वह अपने शब्दों के चलते अपनी पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते और साथ ही वैष्णव भक्तों को भी ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं.

Bhupen Bora ने बताया कि उन्होंने वैष्णव मंदिर में मिट्टी का दीपक, पान का पत्ता और सुपारी चढ़ाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, मैं ऐसा इसलिए नहीं करूंगा क्योंकि मैं मुख्यमंत्री या बीजेपी से डरता है, बल्कि इसलिए करूंगा क्योंकि इससे लोगों और सत्राधिकारों (वैष्णव धर्मगुरुओं) को चोट पहुंची है.

Related Articles

Back to top button
Airtel लाया अब तक का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मचा रही धूम