Sawan 2023 : भूलकर भी न करें सावन में ये काम, वरना पड़ सकता है पछताना

sawan somwar
sawan somwar

Sawan 2023 : भगवान शिव की अराधना का पवित्र महीना सावन आज से शुरू होने जा रहा है। Sawan 2023 इस वर्ष दो सावन मास होने के चलते आठ सावन सोमवार होंगे। आज पूरे देश में भक्त मंगलागौरी व्रत रख रहे हैं। यह भगवान शिव के साथ माता पार्वती को प्रसन्न करने का व्रत है। ऐसे में हमें जान लेना चाहिये। सावन में क्या नहीं करना चाहिये।

Sawan 2023 : भगवान भोले भंडारी सब पर दया बरसाने वाले हैं। इन देवाधि देव को प्रसन्न आशीर्वाद प्राप्त करने का सावन महीना अच्छा अवसर होता है। सावन मास में भगवान शिव को शुद्ध जल से जलाभिषेक के साथ बेल पत्र अर्पण करने से मनवांछित फल प्राप्त होते हैं।

Read More:Sawan Somwar 2023 : आज से सावन शुरू, महिलाएं रखेंगी मंगला गौरी व्रत, जानें खास मुहूर्त

सावन मास में कुछ ऐसे कार्य भी हैं। जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिये। इन कार्यों को करने से भगवान भोलेनाथ नाराज हो सकते हैं। सावन मास में मांस, मंदिरा, लहसून, प्याज और बैंगन नहीं खाना चाहिये। इन चीजों के सेवन से सावन मास में शुभ फल प्राप्त नहीं होते हैं।

Read More:19 साल बाद 8 Sawan Somwar, बन रहे एक से बढ़कर एक दुर्लभ योग, देवाधिदेव को ऐसे करें प्रसन्न

Sawan 2023 : धार्मिक मान्यताओं की मानें तो सावन मास में शरीर में तेल नहीं लगाना चाहिये। साथ ही किसी का अनादर भी नहीं करना चाहिये।सावन मास में शिवभक्तों को जमीन पर सोने का विधान बताया गया है। बिस्तर का सावन मास में त्याग करने को बताया गया है।

Related Articles

Back to top button
BSNL लाया अब तक का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, मात्र 7 रु में रोजाना 3GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग