WHO : 24 घंटों में डेंगू से मरने वालों की संख्या 21, अब तक 618 ने गवाई जान

WHO : बंगलादेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 21 और लोगों की मौत हुयी है और इसके साथ ही यहां अब तक इस वर्ष संक्रामक बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 618 हो गयी है।

बंगलादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) के अनुसार इस अवधि के दौरान 2,352 अधिक रोगियों को वायरल बुखार के उपचार के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। नए रोगियों में से 982 को ढाका के अस्पतालों में और बाकी को राजधानी के बाहर भर्ती कराया गया है।

Read More : Health : ये लोग भूलकर भी न खाएं चुकंदर, पढ़े पूरी खबर…

राजधानी ढाका में 3,903 सहित कुल 8,632 डेंगू मरीज अब देश भर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। डीजीएचएस ने इस साल अब तक 127,694 डेंगू मामले और 118,444 रिकवरी दर्ज की है।

Read More : Health Employees : स्वास्थ्य विभाग के 265 कर्मचारियों पर गिरी निलंबन की गाज, पहले भी किया जा चूका है बर्खास्त

इस बीच संयुक्त राष्ट्र विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बंगलादेश में डेंगू के मामले बढ़ने पर त्वरित कार्रवाई का आग्रह किया है। डब्ल्यूएचओ ने कहा, ह्लडेंगू के मामले उच्च तापमान और उच्च आर्द्रता के साथ संयुक्त रूप से असामान्य बारिश के कारण सामने आ रहे हैं, जिससे इसके कारण पूरे बंगलादेश में मच्छरों की आबादी में वृद्धि हुई है।’

Related Articles

Back to top button