Weather Update : मौसम ने ली करवट, कई जिलों में हो रही बारिश, खेतों में खराब हो रहे फसल

रायपुर। Weather Update : देशभर में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। वहीं तमिलनाडु में स्थिति बिगड़ती जा रही है। जिसके बाद स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित किये गये हैं। अब देश के अन्य हिस्सों में भी मौसम की मार पड़नी शुरू हो गई है। उत्तर भारत जहां शीतलहर से जूझ रहा है। तो वहीं अन्य हिस्सों में बे-मौसम हो रही बारिश ने लोगोें का जीना मुहाल कर दिया है।

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम रूठी हुई है। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में दिनभर सूर्य नहीं निकल रहा है। रात में घने कोहरे छा रहे हैं। कई जिलों में अच्छी बारिश की खबर आ रही है। अब इस बीच खेतों में पड़े फसल भी बे-मौसम बारिश से खराब होने लगे हैं।

Read More : Weather Update: मौसम का बदला मिजाज,चक्रवाती तूफान की वजह से केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी,दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में दिखने लगा ठंड का असर

Weather Update : प्रदेश में किसान बहुतायत में धान की फसल लेते हैं। जो इन दिनों पूरी तरह पक के तैयार हो गये हैं। अचानक हो रही बारिश धान की खड़ी फसलों को पूरी तरह चौपट कर रही है। वहीं प्रदेश के जिले दलहन की फसलों के लिए जाने जाते हैं। दलहन की फसलों में इस समय फूल आये हुये हैं। जो बारिश से खराब हो रहे हैं। कृषि वैज्ञानिकों का मानना है कि ज्यादा दिनों तो मौसम खराब रहने से किसानों को अत्यधिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button