Weather Update : मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, सात दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना

IMD2
IMD2

Weather Update : उत्तर भारत समेत देशभर में चल रही हीटवेव के बीच खुशखबरी सामने आई है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में यूपी समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। इससे गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी भारत में आज तक हीटवेव चलेगी और उसके बाद इसमें कमी आ सकती है। वहीं, नॉर्थईस्ट राज्यों में सात मई तक कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो गंगीय पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना, इंटीरियर कर्नाटक आदि इलाकों में हीटवेव की स्थिति रिकॉर्ड की गई। रायलसीमा के नंदयाल इलाके में सबसे ज्यादा तापमान 46 डिग्री सेल्सियस रहा।

Read More:IMD Alert : एक बार फिर मौसम ने ली करवट,बारिश,आंधी तूफान और कुछ स्थानों पर बिजली गिरने का अलर्ट जारी

Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में अगले सात दिनों तक हल्की से मध्यम बरसात होने वाली है। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी आशंका है। अरुणाचल प्रदेश में पांच और छह मई, असम, मेघालय में सात मई, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा में पांच से सात मई को बहुत भारी बारिश की संभावना है।

दक्षिण के राज्यों की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।

Read More:Anganwadi job : आंगनबाड़ी में निकली बम्पर भर्तियां,कौन कर सकता है अप्‍लाई

Weather Update : उत्तर भारत की बात करें तो एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 9 मई से दस्तक देने जा रहा है, जिसकी वजह से कई राज्यों में मौसम बदल जाएगा। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 5 और 6 मई, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 5 से 8 मई को हल्की से मध्यम स्तर की बरसात होगी। वहीं, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और पूर्वी राजस्थान में 9-11 मई को हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं, उत्तर प्रदेश में 7 से 11 मई यानी कि पांच दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में पांच दिनों तक तेज हवाएं चलने का भी अनुमान लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button