Weather Update : IMD ने जारी किया अलर्ट,देश के अधिकतर राज्यों में बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना

IMD
IMD

Weather Update : देश के कई हिस्सों में ठंड लगभग खत्म हो चुकी है. हालांकि पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में देश के अधिकतर राज्यों में बारिश होने वाली है. साथ ही जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 22 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

Read More:DA Hike : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,जल्द मिलेगा अटका हुआ DA और DR!Weather Update

 

मौसम विभाग के अनुसार 19 से 21 फरवरी के बीच पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में, 19 से 20 फरवरी के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में, 20 से 22 फरवरी के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 20 से 22 फरवरी के बीच और उत्तरी राजस्थान में 19 और 20 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

दिल्ली का मौसम
Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो IMD के अनुसार दिल्ली में 19 से 21 फरवरी के बीच गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस पूरे सप्ताह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 24 से 27 डिग्री के बीच रहने की संभावना है.

Read More:Pension Hike : पेंशनधारियों की हुई बल्ले-बल्ले,पेंशन की राशि में की गई वृद्धि,अब खाते में आएंगे इतने रूपयेWeather Update

अन्य जगहों के मौसम का हाल
Weather Update : 19 से 20 फरवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 30 से 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ आंधी और बिजली गिरने की संभावना है. इसके अलावा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 1 या 2 स्थानों पर घना कोहरा संभव है. सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में भी हल्की बारिश की संभावना है.

स्काईमेट वेदर के अनुसार 19 फरवरी को हिमाचल प्रदेश में और 18 से 21 फरवरी के बीच उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की गतिविधियां हो सकती हैं. 19 से 20 फरवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि की गतिविधियों के साथ गरज के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button