Weather Update: IMD ने जारी किया अलर्ट,वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Update: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में सर्दी बढ़ गई है. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में सुबह के वक्त कोहरा देखने को मिल रहा है. वहीं, तापमान में भी कमी दर्ज की जा रही है. दिल्ली के सफदरजंग इलाके में आज (गुरुवार), 14 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 6.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जो कि इस सीजन में अब तक का सबसे कम है. जबकि अमृतसर में 4.8 और यूपी के बरेली शहर में 4.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

ठंड के बीच मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश की बात कही है. साथ ही, मौसम विभाग ने जानकारी दी कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के 16 दिसंबर से पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करने की संभावना है.

Read More:क्या आप पीते हैं Digene Syrup तो सावधान! DCGI ने प्रोडक्शन बंद करने जारी किया निर्देश

इन राज्यों में बारिश की गतिविधियां
Weather Update : मौसम विभाग (IMD) की मानें तो 15 से 17 दिसंबर के बीच तमिलनाडु, केरल, और माहे में बिजली चमकने के साथ गरज और हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, दक्षिण तमिलनाडु में 16 और 17 दिसंबर को सुदूर इलाकों में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. इसके अलावा केरल के सुदूर इलाके में 17 दिसंबर को भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

बंगाल, सिक्किम के मौसम का हाल
Weather Update : मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज यानी 14 दिसंबर को तटीय आंध्र प्रदेश और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्का से मध्य कोहरा छा सकता है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में इस हफ्ते बारिश की गतिविधियां सामान्य से ऊपर और भारत के बाकी इलाकों में सामान्य से कम रहने की संभावना है.

Read More:mahadev app मामले में बड़ी कार्रवाई, दुबई से हिरासत में लिया गया रवि उप्पल

देशभर में कितना रहेगा तापमान

Weather Update : मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते देश के ज्यादातर इलाकों में तापमान में धीरे-धीरे गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, पूर्वोत्तर राज्यों और गुजरात के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में यह सामान्य से करीब या 1-3 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button