Weather Update : हवाओं की दिशा बदलने से मौसम में बदलाव,5 संभागों में 15 से पलटेगा मौसम

Weather Update  : प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में बदलाव आएगा। हवाओं की दिशा बदलने के कारण प्रदेश के कई शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार हिमालय के तराई क्षेत्रों में बनने वाले नए मौसम तंत्र के कारण आगामी दिनों में कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं,16-17 अक्टूबर को विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक रहने और जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 18 अक्टूबर को भी राज्य के उत्तरी और पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। इसके असर से दिन और रात पारे में करीब दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी।

Read More:Weather Update : अक्टूबर में मई-जून जैसी गर्मी,अभी ठंड के लिए करना होगा इंतजार

5 संभागों में 15 से पलटेगा मौसम
विक्षोभ के असर से जयपुर समेत भरतपुर, अजमेर, उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ इलाकों में तेज गति से हवा चलने और हल्की बारिश होने की संभावना है। माना रहा है कि विक्षोभ के प्रभाव से 15 से 18 अक्टूबर तक बारिश का दौर संभागों में सक्रिय रहने वाला है। ऐसे में हवा में नमी बढ़ने पर सुबह शाम में महसूस हो रही गुलाबी सर्दी का असर भी बढ़ने वाला है।

Read More:Weather Update : मौसम विज्ञान विभाग ने जारी किया अलर्ट,प्रदेश के 5 जिलों में आज भारी बारिश के आसार

Related Articles

Back to top button