Weather Alert : प्रदेश के राजनांदगांव, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में होगी भारी बारिश, घरों से न निकलें बाहर

Weather Alert : पिछले लम्बे समय से सूखे मार झेल रहे छत्तीसगढ़ के किसानो के लिए अच्छी खबर आ रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश राजनांदगांव, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वही राजधानी रायपुर में बादल छाये रहेंगे। मौसम विभाग की माने तो इन जिलों में अनावश्यक रूप से घरो से बहार नहीं निकलने की हिदायत भी दी गई है.

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बीते तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। ऐसे में आज कई जगहों में बारिश के संकेत मिल रहे हैं.

Read More : Weather Update : बारिश से छह और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 54  Weather Alert  

Weather Alert : आज भी प्रदेश के कई जगहों में बदल छाये हुए हैं. कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। सरगुजा जिले के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जशपुर में मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश के संकेत दिए हैं। बलरामपुर में अब तक औसत से कम बारिश हुआ है.  राजनांदगांव जिले में मौसम विभाग ने खुद जगह पर भारी बारिश की चेतावनी दी है। कबीरधाम में जहां मौसम परिवर्तन की संभावना है जिले में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कांकेर जिले में मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Read More : Weather Update : इन जिलों में मचा कोहराम, अभी तक 25 गांव जलमग्न, 3000 लोगों का किया गया रेस्क्यू  Weather Alert 

Weather Alert : दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का केंद्र बना हुआ है. एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी-तटीय दक्षिण उड़ीसा-तटीय उत्तर आंध्र प्रदेश के ऊपर बना हुआ है. और यह 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है। इसके पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ते हुए दक्षिण ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़ की ओर जाने की प्रबल संभावना है।

Related Articles

Back to top button