Virat Kohli की कुल संपत्ति 1050 करोड़, 1 इन्स्टा पोस्ट के 8.9 करोड़, 80 करोड़ रूपये का एक घर, विराट कोहली के नेटवर्थ ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट के महानायक Virat Kohli फिर से मीडिया के ध्यान में हैं। हाल की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति (नेटवर्थ) 1050 करोड़ रुपये हो गई है। विराट कुछ समय से फॉर्म में नहीं रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उनकी संपत्ति में गिरावट की बजाय वृद्धि हुई है। विराट एक बीसीसीआई-अनुबंधित खिलाड़ी हैं और भारतीय क्रिकेट बोर्ड से भी वेतन प्राप्त करते हैं।

Read More:मास्टर-ब्लास्टर Sachin Tendulkar को मिली धमकी,जाने क्या है पूरा मामला

Virat Kohli भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का भी सदस्य हैं और उन्हें इसके लिए करोड़ों रुपये की रकम दी गई है। विराट, अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से भी बड़ी रकम कमाते हैं। इसके अलावा, उनके पास 1 हजार करोड़ से अधिक के कुछ स्टार्टअप भी हैं और वे कुछ स्टार्टअप कंपनियों के लिए निवेश भी करते हैं। उनके पास मुंबई और गुरुग्राम में संपत्तियां हैं, और वे कई गाड़ियों के मालिक हैं और कई ब्रांड विज्ञापनों का भी प्रचार करते हैं।

Read More:Viral : स्टंट दिखने के लिए मगरमछों के बीच झूला झूलने लगा शख्स, अचानक हाथ छूटा और वो पानी में,फिर जो हुआ…

स्टॉकग्रो, एक सोशल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, द्वारा प्रस्तुत ताज़ा जानकारी के अनुसार, विराट कोहली की कुल संपत्ति का विवरण इकट्ठा किया गया है, जिसमें उनकी कमाई और निवेश की कई स्रोतों का विवरण शामिल है। इस रिपोर्ट का सोशल मीडिया पर व्यापक प्रसारण हो रहा है। इस रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली को बीसीसीआई अनुबंध के ए+ ग्रेड के तहत सालाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके साथ ही, उन्हें प्रति टेस्ट मैच 15 लाख रुपये, प्रति वनडे मैच 6 लाख रुपये और प्रति टी-20I मैच 3 लाख रुपये की फीस दी जाती है। इसके अलावा, उन्हें आरसीबी द्वारा आईपीएल में फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधित्व के लिए सालाना 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है।

Read More:Kohli: इंग्लैंड में दिखी Virat Kohli और Anushka Sharma के लिए गजब की दीवानगी, एक झलक पाने के लिए उमड़ी फैंस की भीड़

सोशल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म द्वारा दावा किया गया है कि कोहली इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 8.9 करोड़ रुपये और ट्विटर पर प्रति पोस्ट 2.5 करोड़ रुपये का चार्ज लेते हैं। उनके पास पांच स्टार्टअप कंपनियां हैं, जिसमें वन8 कम्यून रेस्टोरेंट और कई अन्य स्टार्टअप शामिल हैं। वे एफसी गोवा फुटबॉल क्लब के सह-मालिक भी हैं। इसके अलावा, उनके पास मुंबई और गुरुग्राम में 34 करोड़ और 80 करोड़ रुपये के घर हैं। उनका ब्रांड एंडोर्समेंट शुल्क 7.50 से 10 करोड़ रुपये के बीच में होता है।

 

Related Articles

Back to top button