Vegetable Hike : आलू-प्याज की कीमतें 7वें आसमान पर,प्याज के निर्यात को अनुमति मिलने के बाद दाम में भारी इजाफा

Vegetable Hike
Vegetable Hike

Vegetable Hike: हरी सब्जियों के दाम पहले ही 7वें आसमान पर पहुंच गई हैं. अब आलू की कीमत में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. प्याज के निर्यात को अनुमति मिलने के बाद से इसके दाम में भी इजाफा देखने को मिल सकता है.

आम लोगों को जल्द ही महंगाई से रूबरू होना पड़ सकता है. आलू और प्याज की कीमतें रातों की नींद भी उड़ा सकती है. जी हां, ये कोई मजाक नहीं है. रिटेल मार्केट में पिछले एक महीने में आलू की कीमत में करीब 30 फीसदी का इजाफा देखने को मिल चुका है. वहीं दूसरी ओर प्याज का निर्यात ओपन होने के बाद कीमतों में इजाफे का अनुमान लगाया जा रहा है. इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में महंगाई बढ़ सकती है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आलू और प्याज के दाम में कितना इजाफा हो गया है.

Read More: DA Hike : सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, DAमें हुई 4% की बढ़ोत्तरी

आलू के दाम में कितना इजाफा

Vegetable Hike:  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीते एक महीने में आलू कीमतें 20 रुपए से बढ़कर 30 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है. इसका मतलब है कि आलू की कीमत में 10 रुपए प्रति किलोग्राम का इजाफा देखने को मिल चुकाइ है. अगर चिप्सोना आलू रिटेल मार्केट में 35 से 40 रुपए किलो के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर छोटे आलू के दाम 20 से 22 रुपए हो गए हैं, जोकि कुछ दिन पहले 14 रुपए प्रति किलोग्रो थे. ऐसे में आप अनुमान लगा सकते हैं कि आलू की ​कीमतें कितनी तेजी के साथ बढ़ रही हैं.

Read More:Employees Hike : अब महीने एक तारीख को मिलेगा allowance,ई-मेल के जरिए भेजा जायेगा ड्यूटी चार्ट

प्याज भी होगा महंगा?

Vegetable Hike:  जानकार प्याज की कीमतों के महंगे होने की भी भविष्यवाणी कर रहे हैं. सरकार ने प्याज के निर्यात पर अनुमति दे दी है. अब प्याज उत्पादक अपने प्याज को दुनिया के किसी भी कोने में भेज सकेंगे. ऐसे में आने वाले दिनों में प्याज की कीमतों में इजाफा देखने को मिल सकता है.जब भारत के प्याज के निर्यात पर रोक लगाई हुई थी तो दूसरे देशों में प्याज की कीमतें 100 रुपए से 150 रुपए प्रति किलोग्राम पहुंच गई थी. मौजूदा समय में भी एक्सपोर्ट मार्केट में अभी प्याज 100 रुपए प्रति किलोग्राम है. जिसकी वजह से घरेजू यूज में आने वाले प्याज कीद कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है.

Related Articles

Back to top button