Vastu Tips : चाहते हैं लक्ष्मी जी की कृपा, तो घर में जरूर लगाएं ये खुशबूदार फूल का पौधा

Vastu Tips : हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि बनी रहे और उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहे एवं माता लक्ष्मी की कृपा उसपे और उसके परिवार के लोगों पर बनी रहे। हमने यह देखा है कि हर कोई मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई प्रकार के वास्तु उपाय करता है। चाहे घर हो, ऑफिस हो, बिजनेस हो, नौकरी हो, हर क्षेत्र में प्रगति के उपाय किए जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे पौधे के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसे अगर आप घर पर लगाते हैं तो आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है साथ ही घर पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

Read More : Vastu Tips : अगर बनना चाहते हैं जल्द अमीर, तो स्नान के बाद मुख्य द्वार पर करें इन तीन चीजों का छिड़काव

Vastu Tips : क्रासुला पौधा इस पौधे को ज्यादातर जेड ट्री., लकी ट्री, मनी ट्री, फ्रेंडशिप ट्री के नाम से जानते हैं। क्रासुला का पौधा घर में लगाना बहुत शुभ फलदाई होता है। इस पौधे को लगाने के बाद से ही आपको धन प्राप्ति के नए अवसर मिलने लगेंगे साथ ही इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

हरसिंगार का पौधा घर में लगाना बहुत ज्यादा शुभ होता है। इस पौधे में नारंगी और सफेद रंग के खुशबूदार फूल लगते हैं और यह फूल भगवान गणेश जी को चढ़ाई जाती है। हरसिंगार के पौधे को लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती है और घर में सुख शांति का माहौल होता है। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

Read More : Vastu Tips : ये गलतियां आपको बना सकती हैं कंगाल, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Vastu Tips : हर पौधे को लगाने का अपना ही एक सही दिशा होता है। उसी के आधार पर वह अपना प्रभाव देता है, सही दिशा में अगर किसी पौधे को ना लगाया जाए तो वह अपना विपरीत प्रभाव देना शुरू कर देता है। ऐसे में हरसिंगार के पौधे को आपको घर के उत्तर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए, ऐसा कहा गया है कि यह पौधा मां लक्ष्मी को बहुत पसंद है और इस पौधे का सीधा संबंध पैसे है इस पौधे को पारिजात के पौधे के नाम से भी जाना जाता है।

Related Articles

Back to top button