Vacancy : भारतीय नौसेना ने जारी किया नोटिफिकेशन,युवाओं को दे रही नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

 

vacancy
vacancy

 Vacancy : भारतीय नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमिशन भर्ती (Indian Navy SSC Recruitment) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। रिक्त पदों की संख्या कुल 254 है। आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार 10 मार्च तक आवेदन कर पाएंगे।

रिक्त पदों की संख्या

 Vacancy : जनरल सर्विस के लिए 50, पायलट के लिए 20, लॉजिस्टिक्स के लिए 30, नवल एयर ऑपरेशन ऑफिसर के लिए 18, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के लिए 8, नौसेना आयुक्त निरीक्षणालय संवर्ग के लिए 10, एजुकेशन के लिए 18, इंजीनियरिंग ब्रांच जनरल सर्विस के लिए 30, इलेक्ट्रिकल ब्रांच जनरल सर्विस के लिए 50 और नवल कंस्ट्रक्टर के लिए 20 पद रिक्त हैं।

Read More:Job Vacancy : SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका,विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

पात्रता

 Vacancy : Indian Navy एसएससी ऑफिसर के लिए केवल अविवाहित उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न पदों के लिए योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है। जनरल सर्विस, पायलट, नवल एयर ऑपरेशन ऑफिसर, ट्रैफिक कंट्रोल,  लॉजिस्टिक्स नौसेना आयुक्त निरीक्षण संवर्ग, इंजीनियरिंग ब्रांच इलेक्ट्रिकल ब्रांच और नवल कंस्ट्रक्शन के लिए उम्मीदवारों के पास BE/BTech की डिग्री 60% अंकों के साथ होना चाहिए। पात्रता से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

Read More:Job Vacancy : नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 3831 पदों पर निकली बम्पर भर्ती,जाने कब कर सकते है आवेदन

यहाँ करें आवेदन

 Vacancy : उम्मीदवार ऑनलाइन मोड में ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सबसे पहले Indian Navyके वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं। होम पेज पर ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करें। आवेदन पत्र को सही से भरें। जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें। शुल्क का भुगतान करें और एप्लीकेशन फॉर्म को जमा करें। भविष्य संदर्भ में आप आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख सकते। आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, मर्चेंट नेवी प्रमाण पत्र, जन्मतिथि प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत पड़ेगी।

 

Related Articles

Back to top button