Trap : हुस्न के जाल में फसकर मौत को गले लगा रहे लोग,मर्दों को ऐसे शिकार बनाते है सेक्सटॉर्शन गैंग

Trap : साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इनमें सबसे ज्यादा खतरनाक है सेक्सटॉर्शन गैंग, क्योंकि इस गैंग के जाल में फंसना मतलब मौत के करीब पहुंचना। क्या है ये सेक्सटॉर्शन गैंग और कैसे इस गैंग की लड़कियां मौत तक पहुंचा रही है ये जानना बेहद जरूरी है। इसी साल अब तक इस गैंग की लड़कियों की वजह से कई लोगों ने मौत को गले लगा लिया है। सबसे पहले वो केस देखिए जब लोगों को इन लड़कियों की वजह से सुसाइड करना पड़ा।

रेलवे कर्मचारी ने सेक्सटॉर्शन की वजह से सुसाइड किया

मुंबई से एक दर्दनाक खबर सामने आई। यहां रेलवे में काम करने वाली 36 साल के एक शख्स ने रेल के आगे कूदकर जान दे दी। ये शख्स सुबह अपने घर काम के लिए ऑफिस निकला। दोपहर में पत्नी से बच्चों के स्कूल को लेकर चर्चा भी हुई, लेकिन करीब तीन बजे पत्नी के पास एक फोन आया तो पता चला कि इस शख्स ने चलती ट्रेन के सामने कूंदकर अपनी जान दे दी।

Read More:Jio का ये ऑफर देख एयरटेल यूजर्स के उड़े होश! अब देने जा रहा मुफ्त हाई-स्पीड डेटा!

इस शख्स के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। इस सुसाइड नोट में एक लड़की का नाम लिखा हुआ था। सुसाइड नोट के मुताबिक ये लड़की इस शख्स के साथ फेसबुक में फ्रेंड थी और इस लड़की ने इस शख्स का अश्लील वीडियो बना लिया था। इस वीडियो को दिखाकर ये लड़की इसे पैसे देने की मांग कर रही थी। जब इस शख्स ने पैसे देने से मना किया तो इस शख्स के पास क्राइम ब्रांच से फोन आया और इसे धमकी दी गई। वीडियो के नाम पर रेलवे कर्मचारी को टॉर्चर किया जाने लगा। वीडियो को सोशल साइट पर शेयर करने की धमकियां मिलने लगी। रेलवे कर्मचारी को इतना परेशान किया गया कि उसने मौत को गले लगाना बेहतर समझा। सुसाइड नोट में कोमल नाम की लड़की के अलावा, विकास सिंह और क्राइम ब्रांच का जिक्र है। पुलिस जांच में जुटी है।

Read More:Side Effect of Condom : कंडोम का उपयोग करते है तो हो जायें सावधान,हो सकती है …

रायपुर: सेक्सटॉर्शन ने ली नाबालिग लड़के की जान

रायपुर में रहने वाला 17 साल का लड़का जिसने सेक्सटॉर्शन की कॉल से परेशान होकर अपनी जान दे दी। बात इसी साल अप्रैल की है। ये लड़का 12वीं क्लास के एग्जाम दे चुका था और रिजल्ट का इंतजार कर रहा था। इसी बीच ये सेक्सटॉर्शन गैंग का शिकार बना। इसके पास न्यूड कॉल आई और फिर ये उस जाल में फंस गया। दूसरी तरफ से इस लड़के का अश्लील वीडियो बना लिया गया। बस अब इसी वीडियो के आधार पर इस लड़के को परेशान किया जाने लगा। लड़के से वीडियो के एवज में मोटी रकम मांगी गई। पैसा न देने पर वीडियो को उसके रिश्तेदारों और सोशल मीडिया पर शेयर करने की धमकी दी गई। लड़का इन धमकियों से इतना परेशान हो गया कि उसने अपने घर में ही सुसाइड कर लिया।

Read More:Babita ji ने इस व्यक्ति को बताया एक रात का रेट, जवाब सुनकर उड़ गए हर किसी के होश

कैसे बचे सेक्सटॉर्शन के इस जाल से?

इस तरह के और भी कई मामले सामने आए हैं जब अश्लील वीडियो के जाल में ये लड़कियां मर्दों को फंसा रही है। दरअसल ये पूरी प्लानिंग के तहत काम किया जाता है। पहले किसी भी शख्स के मोबाइल में फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है। लड़कियां अश्लील वीडियो या फिर फोटो भेजकर मर्दों को अपने जाल में फंसाती है। उसके बाद वो सेक्स चैट की बात करती है। बस इसी वीडियो चैट के दौरान उस शख्स की अश्लील फोटो या वीडियो कैप्चर कर लिए जाते हैं। इसके बाद धमकियां दी जाती हैं। इसी गैंग के कुछ लोग क्राइम ब्रांच या पुलिस बनकर फोन करते हैं और जेल भेजने की धमकी देते हैं। पैसे की मांग की जाती है और पैसे मांगने का सिलसिला लगातार जारी रहता है। तो अगर आपके पास भी किसी अनजान नंबर से कोई वीडियो कॉल आती है तो सावधान, ऐसा न हो कि आप भी इस सेक्सटॉर्शन गैंग का शिकार हो जाएं।

Related Articles

Back to top button