Train Cancelled : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! ये पांच ट्रेनें प्रभावित, यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

रायपुर। Train Cancelled : एक बार फिर रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर आ रही है। इस बार रेल्वे ने पांच ट्रेनों के चलन को रोक दिया है। दक्षिण मध्य रेलवे के काजीपेट-बल्हारशाह सेक्शन में नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण गांधीधाम-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस और ओखा-पुरी एक्सप्रेस ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेंगी जबकि पांच ट्रेनों को रेलवे प्रशासन ने रद कर दिया है।

रायपुर रेलमंडल से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 22647 कोरबा-कोचुवेली एक्सप्रेस अप-डाउन को नये सालके पहले ही दिन 01 जनवरी को रद्द रहेगी। वहीं बिलासपुर-तिरुनेलवेली एक्सप्रेस जनवरी माह की 02 एवं 09 को रद रहेगी। यशवंतपुर-कोरबा एक्सप्रेस 09 जनवरी और हैदराबाद-रक्सौल स्पेशल एक्सप्रेस 30 दिसंबर और रक्सौल-सिकंदराबाद एक्सप्रेस 02 जनवरी को रद रहेंगी, साथ ही बिलासपुर-मद्रास एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग पर न चलकर परिवर्तत मार्ग पर चलेगी।

Read More : Train Canceled : यात्रीगण कृपया ध्यान दें,15 दिसंबर से 30 दिसंबर तक ये ट्रेने रद्द,यात्रा से पहले कर ले चेक

Train Cancelled : रेलमंडल के अनुसार 07 जनवरी को गांधीधाम से चलने वाली ट्रेन नंबर 20804 गांधीधाम-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग सूरत-बल्लारशाह-विजयवाड़ा-विशाखापट्टनम के स्थान पर परिवर्तित मार्ग नागपुर-रायपुर-टिटिलागढ़-रायगढ़-विजयनगरम से होकर चलेगी। मार्ग परिवर्तन के कारण अब यह ट्रेन वर्धा-चंद्रपुर-बल्हारशाह-सिरपुर कागजनगर-रामगुंडम-वारंगल-खम्मम-विजयवाडा-एलुरु-राजमंड्री-सामलकोट-दुव्वाडा स्टेशनों से होकर नहीं गुजरेगी।

Train Cancelled : ठीक इसी प्रकार 04 और 11 जनवरी को विशाखापट्टनम से चलने वाली ट्रेन विशाखापट्टनम-गांधीधाम एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग विशाखापट्टनम-विजयवाड़ा-बल्हारशाह-सूरत के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया विजयनगरम-रायगढ़-टिटिलागढ़-रायपुर-नागपुर के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन दुव्वाडा-सामलकोट-राजमंड्री-एलुरु- विजयवाडा-खम्मम-वारंगल-रामगुंडम-सिरपुर कागजनगर-बल्हारशाह-चंद्रपुर-वर्धा स्टेशनों से होकर नहीं गुजरेगी।

Read More : Train Cancelled : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अगर आप करने जा रहे हैं यात्रा, तो चेक कर ले, ये गाड़ियां रहेंगी रद्द

इस मार्ग परिवर्तन एवं ट्रेनों के रद्द होने के कारण अपने निर्धारित स्थान पहुंचने में यात्रियों को भारी तकलीफों का सामना करना पड़ेगा, साथ ही यात्रियों के टिकट कैंसिल होने से भी रेल्वे को आर्थिक नुकसान होने का अंदेशा है।

Related Articles

Back to top button