Suicide in Students : कोटा के बाद विंध्याचल हॉस्टल के छात्र ने की ख़ुदकुशी, नहीं थम रहा छात्रों का suicide

Suicide in Students : एजुकेशन हब के बाद अब छात्रों की मौत की खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है. यहाँ आईआईटी के एक छात्र ने विंध्याचल हॉस्टल में फांसी लगाकर दी जान दे दी है. मृतक छात्र की पहचान अनिल कुमार के रूप में कर ली गई है। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रख दिया है. प्राथमिक जाँच में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है. खबरों की मानें तो छात्र अनिल कई पेपरों में पास नहीं हो पाया था. जिसके चलते हॉस्टल खाली करने का छह महीने का समय दिया गया था.

Read More : Student Suicide Case In Kota : नहीं थम रहा कोचिंग छात्रों की सुसाइड, खिड़की में लगाई फांसी, गया का था रहने वाला

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार शाम 6 बजे आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र के खुदकुशी की सूचना मिली है. मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि आईआईटी से बीटेक (गणित) कर रहे छात्र अनिल कुमार ने फांसी लगाई है। हॉस्टल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

Suicide in Students : जांच में पता लगा कि उसने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे। इस कारण वह हॉस्टल में छह महीने के एक्सटेंशन पर रह रहा था। हॉस्टल नियमों के मुताबिक, छात्र को जून में हॉस्टल खाली करना था, लेकिन वह कुछ विषयों में उत्तीर्ण नहीं हो सका और उसे इन विषयों को पास करने के लिए छह महीने का विस्तार दिया गया।

Read More : देश के सबसे बड़े कोचिंग हब kota में सुसाइड केस ने बढ़ाई पलकों की चिंता , एक और कोचिंग स्टूडेंट ने की आत्महत्या ,एक सप्ताह में ये तीसरा सुसाइड

कमरे के दरवाजे को दमकल विभाग ने तोड़ा था। गेट तोड़ने के समय डीन ऑफ स्टूडेंट्स/सीएमओ आईआईटी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, क्राइम टीम और फोरेंसिक टीमें भी मौजूद थीं। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। किशनगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button