SIP : लखपति बनने का गोल्डन चांस, हर महीने 1200 जमा कर पाये 77.9 लाख, जानें कैसे

SIP: अगर आप अपने रिटायरमेंट की प्लानिंग कर रहे हैं तो ऐसे में आपको एक अच्छी सेविंग स्कीम में निवेश करना चाहिए। जहां से अच्छी मात्रा में रिटर्न मिल सके। गौर करने की ये बात है कि देश में काफी लोग हैं जो कि सुरक्षित स्कीम में अपने पैसों को निवेश करते हैं। निवेश के इन क्षेत्रों ले लोगों को गारंटी के साथ में रिटर्न मिलता है। लेकिन ब्याज काफी कम मिलता है।

Read More : 1000 Investment कर पा सकते हैं करोड़ो रुपये, जानिए क्या है शानदार फॉर्मूला! SIP

SIP : बता दें अगर आप अच्छा खासा रिटर्न पाने की उम्मीद कर रहे हैं तो आप म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। ये भले ही जोखिम भरा होता है लेकिन अच्छा खासा रिटर्न मिलने की उम्मीद होती है। इसमें आप हर महीने 1200 रुपये का निवेश कर 77.9 लाख रुपये जमा कर सकते हैं। चलिए डिटेल से जानते हैं।

Business Idea
Business Idea

उदाहरण के तौर पर समझें कि अगर आपकी आयु 25 साल है और ऐसे में अच्छी म्यूचुअल फंड स्कीम में SIP करते हैं इसके बाद उस एसआईपी में हर महीने 1200 रुपये का निवेश 35 सालों के लिए करते हैं।

Read More : ‘Adipurush’ बनीं Saif Ali Khan की हाईएस्ट ओपनिंग फिल्म, ‘रेस 3सहित इन फिल्मों को छोड़ा पीछे  SIP

अगर आपके निवेश पर हर साल 12 फीसदी का रिटर्न मिलता है तो इस स्थिति में 35 सालों के बाद आपकी आयु 60 साल हो जाएगी। उस दौरान आपको कुल 77.9 लाख रुपये जमा कर पाएंगे। बता दें इन पैसों से आप अपने रिटायरमेंट के बाद जिंदगी को आर्थिक रूप से स्वतंत्र होकर जी सकेंगे। इस समय आपको किसी दूसरे के ऊपर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button