Shocking : हार्ट अटैक से छह लोगों की मौत,स्वास्थ्य अधिकारी ने हृदय स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का किया आग्रह

Shocking  : गुजरात से एक डराने वाली खबर सामने आई है। यहां के सौराष्ट्र क्षेत्र में एक दिन के भीतर हार्ट अटैक से छह मौतों की खबर मिली है, जिससे डॉक्टरों और जनता में चिंता बढ़ गई है। मृतकों में तीन काफी कम उम्र के थे। अमरेली में 23 वर्ष, जामनगर में 24 वर्ष और द्वारका में 42 वर्ष के शख्स की मौत हुई। घटना गुरुवार की है। घटनाएं तीन जिलों में फैली हुई हैं, जिनमें अमरेली और जामनगर में दो-दो मौतें दर्ज की गईं और द्वारका में दो किसानों की मौत हुई।

Read More: Shocking : आयकर ने मजदूर को भेजी नोटिस, मजदूर समेत पूरा परिवार सकते,वजह जान पैरों तले खिसक जायगी जमीं

अचानक हार्ट अटैक आया और मौत

अमरेली के 23 वर्षीय दिनेश शियाल की नवरात्रि उत्सव के दौरान मौत हो गई। इसी तरह अमरेली में 46 वर्षीय एक रिक्शा चालक ओघाद मिंधवा को काम करते वक्त अचानक हार्ट अटैक हुआ और मौत हो गई। देवभूमि द्वारका जिले में दो किसानों- कंजरिया वेलजी रणमल (42) और रामजी दामजी नकुम (52) की भी मृत्यु हो गई। प्रारंभिक रिपोर्ट्स में प्राथमिक कारण के रूप में कार्डियक अरेस्ट दिया गया है।

Read More : Shocking : हैरान करने वाली घटना आई सामने,11 साल के एक बच्चे ने 13 बार चाकू से हमला कर

हृदय स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का आग्रह

द्वारका के नकुम के परिवार ने कार्डियक अरेस्ट की पुष्टि की और इस बात की भी पुष्टि की कि उन्हें पहले से किसी बीमारी का कोई इतिहास नहीं था और 52 साल की उम्र में वह काफी स्वस्थ थे। जामनगर में 24 वर्षीय रवि परबतभाई लूना को हल्के बुखार के लक्षण और सीने में दर्द की शिकायत के बाद कार्डियक अरेस्ट हुआ। कुछ ही दूरी पर पिपली गांव में एक ट्रक ड्राइवर की जिंदगी कार्डियक अरेस्ट के कारण अचानक थम गई। इन चिंताजनक घटनाओं को देखते हुए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी निवासियों से हृदय स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का आग्रह कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button