Shocking : एम्स से आई दिल दहला देने वाला विडिओ,एम्स में गार्ड्स ने मरीज के अटेंडर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Shocking  : पटना एम्स में गार्ड्स ने मरीज के अटेंडर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। परिवार मरीज को एडमिट करवाना चाहता था, लेकिन मरीज को भर्ती नहीं किया जा रहा था। इसी दौरान गार्ड्स से कहासुनी हुई।

फिर गार्ड ने मरीज के परिजन की जमकर पिटाई कर दी। घटना बुधवार (4 अक्टूबर) शाम की है। इस घटना का वीडियो गुरुवार (5 अक्टूबर) को सामने आया है। एम्स ने पीटने वाले 3 गार्ड्स को निलंबित किया है।

वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति भाग रहा है, पीछे से चार-पांच गार्ड उसे दौड़कर पकड़ते हैं। एक गार्ड ने पीछे से धक्का मारा तो व्यक्ति जमीन पर गिर गया। फिर गार्ड्स छाती पर बैठकर पीटने लगे।

इस दौरान लोग बोलते रहे सर मत मारिए। फिर भी गार्ड्स उसे पीटते रहे। आखिर में वह व्यक्ति बेहोश हो गया। फिर गार्ड्स वहां से भाग निकले।

Read More :Inflation Records : टूटा महंगाई के सारे रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल पहली बार 300 पार

पहले परिजन ने हमला किया..फिर गार्ड्स के साथ हुई झड़प

पटना एम्स के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस मामले में एक रिलीज जारी की गई। इसमें कहा गया – पटना एम्स के सुरक्षा गार्ड्स द्वारा एक अटेंडेंट की मौत की रिपोर्ट मनगढ़ंत खबर है। गार्ड पर शारीरिक हमला करने के बाद अटेंडेंट भागने लगा, सुरक्षा गार्ड्स ने उसे पुलिस को सौंपने के लिए पकड़ने की कोशिश की, लेकिन अटेंडेंट के साथ उनकी झड़प हो गई।

इस घटना में किसी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है। पटना एम्स प्रशासन ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है और चिकित्सा अधीक्षक की अध्यक्षता में एक आंतरिक जांच के लिए कमेटी का गठन किया है। जांच पूरी होने तक घटना में शामिल तीन सुरक्षा गार्ड्स को निलंबित कर दिया है।

Read More:सफाईकर्मी ने पत्नी को बनाया PCS Officer, बीवी निकली बेवफ़ा

मरीज को एडमिट कराने को लेकर हुआ था विवाद- पुलिस

फुलवारी थानाध्यक्ष सफीर आलम ने बताया कि एक मरीज दीपक कुमार शाह (26) का दिल्ली के लोकमान्य जय प्रकाश अस्पताल में दस महीने पहले ऑपरेशन हुआ था। दीपक की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था तो परिजन उसे एंबुलेंस से पटना एम्स लेकर आए। वहां दीपक को एडमिट करवाने की कोशिश की, लेकिन वहां के डॉक्टर्स ने बेड खाली नहीं होने का हवाला दिया। फिर भी परिजन एम्स में ही इलाज करवाना चाह रहे थे। परिजन नहीं माने तो गार्ड्स को कहा गया कि उन्हें यहां से बाहर करें।

गार्ड्स उन लोगों को समझा रहे थे। इसी दौरान मरीज के परिजनों ने गार्ड्स पर हमला कर दिया। जिससे एक गार्ड जख्मी हो गया। इसके बाद कुछ गार्ड्स ने परिजन के साथ मारपीट की। मामले को लेकर अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button