Shocking : सख्स के शरीर में आधा लीटर जहर,5 हजार इंजेक्शन देकर डॉक्टरों ने बचाई जान

Shocking : जहर किसी भी जीव के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसे में अब जहर को लेकर राजस्थान (Rajasthan) के पाली से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल हुआ यह कि यहां फसल को बचाने के लिए एक किसान अपने खेतों में कीड़े मारने की दवाई छिड़क रहा था। इस दौरान  वह कीटनाशक दवा उसके शरीर के अंदर भी चली गई।

Read More:Aayush Sharma ने खोले Salman के राज़,उन्होंने बताया कि वो किस तरह की ज़िंदगी…

इस वजह से किसान बीमार पड़ गया। इस अवस्था में परिवार वाले किसान को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। कीटनाशक इतना जहरीला था कि किसान की जान खतरे में पड़ गई। इस हालात में उसके बचने की संभावना न के बराबर थी, लेकिन इस हालत में भी डॉक्टरों ने हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने मरीज की जान बचाने में जी जान एक कर दी। आपको जानकर हैरानी होगी कि 24 दिन तक मरीज को 5000 इंजेक्शन लगाए गए, तब जाकर मरीज ठीक हो गया।

Read More:Se@x : ये एक्ट्रेस पार कर रही मर्यादा की साडी हदें, आये दिन बनाती है गैर मर्दों से शारिरिक संबंध

जी हां अब मरीज बिल्कुल ठीक है। इस बारे में जानकारी के मुताबिक, किसान के शरीर में 600ML कीटनाशक चला गया था। डॉक्टर प्रवीण गर्ग की टीम ने पहले मरीज के गले में छेद करके उसे ऑक्सीजन देनी शुरू की। क्योंकि मरीज सांस भी नहीं ले पा रहा था। फिर उसे एंटीडोट ड्रग एट्रोपिन के इंजेक्शन देने शुरू किए। जानकारी मिली है कि मरीज को रोज के 208 इंजेक्शन लगाए जाते थे।

ताकि जहर का असर खत्म हो सके। इसके साथ ही मरीज को दवाइयां भी दी जाती थीं। इस तरह इलाज करके मरीज की जान बचाई गई। इस 24 दिन तक मरीज को अस्पताल में डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में रखा गया। फिर इलाज के दौरान धीरे-धीरे मरीज की हालत में सुधार हुआ। फिर 24 दिन बाद मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गया। डॉक्टरों ने उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी है।

Related Articles

Back to top button