Shocking : खुदाई के दौरान मिले करोड़ो के सिक्के,वर्ल्ड वार एक्टिविटीज से संबंधित हो सकते हैं सिक्के

Shocking : पुरातत्व विभाग और पुरानी चीजों में दिलचस्पी रखने वालों को अक्सर अपनी खोज में कुछ ऐसा मिल जाता है जो कि बेहद हैरान करने वाला होता है. कई बार ये कुछ ऐसा एंटीक होता है कि इसकी कीमत करोड़ों में होती है.  मियामीहेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, स्ज़ेसकिन एक्सप्लोरेशन ग्रुप एसोसिएशन (Szczecin Exploration Group Association) के लुकाज इस्टेल्स्की और दो अन्य लोगों ने स्ज़ेसकिन (Szczecin) के पास एक जंगली इलाके में मेटल डिटेक्टरों की मदद से कुछ ऐसा ही खोज निकाला है.

खोजना था कुछ और,  हाथ लगा बड़ा खजाना

 दरअसल, ये टीम वर्ल्ड वार ii से जुड़ी चीजें ढूंढने गई थी लेकिन इनके हाथ लग गया बड़ा खजाना. पोलैंड में द साइंस की ओर से 7 नवंबर को जारी एक प्रेस रिलीज में इस्टेल्स्की ने बताया कि एसोसिएशन ने स्ज़ेसकिन के पास मेटल डिटेक्टर से खोज की. जमीन से लगभग 6 से 8 इंच नीचे दबे हुए, उन्हें एक मेटल का डिब्बा मिला.

Read More:Shocking : दुल्हन से किया अननेचुरल सेक्स, पति की इस हरकत से तंग आकर पत्नी पहुंची पुलिस के पास

सिक्के बिल्कुल शानदार चमक रहे थे

इस्टेल्स्की ने कहा, कैन आसानी से टूट गया और उसके अंदर से ढेरों सोने के सिक्के बाहर गिर गए. स्ज़ेसिन एक्सप्लोरेशन ग्रुप एसोसिएशन द्वारा 5 नवंबर के फेसबुक पोस्ट में शेयर की गई फोटो में एक पेड़ के तने के नीचे ढेरों सोने के सिक्के दिख रहे हैं. सिक्के चमकदार और अच्छी तरह से प्रिजर्व किए हुए दिख रहे थे. इस्टेल्स्की ने पोलैंड में द साइंस को बताया कि यह खोज एक सपने के सच होने जैसी थी.

Read more:Shocking : लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही महिला ने दबाया प्राइवेट पार्ट,युवक की दर्दनाक मौत

’20 डॉलर का सोने का सिक्के’

अमेरिकन गोल्ड एक्सचेंज के अनुसार, 1933 से पहले के ये सोने के सिक्के वास्तव में काफी दुर्लभ हैं. एक्सचेंज ने कहा- मूल ​​रूप से ढाले गए कई लाखों सिक्कों में से, लगभग सभी का उपयोग 1800 और 1900 के बीच बड़े पैमाने पर किया जाता था. इनमें कई को 1930 के दशक में संघीय सोने की वापसी के दौरान पिघला दिया गया था. अब मूल ढलाई का केवल एक छोटा सा अंश ही बचा है,. क्लोज़-अप तस्वीरों में 1903 का 20 डॉलर का सोने का सिक्का दिखाई पड़ता है. सामने लेडी लिबर्टी और साल का एक प्रोफाइल व्यू दिखाई देता है.

वर्ल्ड वार एक्टिविटीज से संबंधित हो सकते हैं सिक्के

हालांकि अधिकारियों को अभी यह नहीं पता है कि सोने के सिक्कों का भंडार जंगल में कैसे पहुंचा. इस्टेल्स्की को संदेह है कि यह वर्ल्ड वार एक्टिविटीज से संबंधित है, लेकिन खजाना रहस्यमयी बना हुआ है. अधिकारियों ने कहा कि खजाना जिला सरकार को दिया जाएगा. बता दें कि स्ज़ेसिन उत्तर-पश्चिमी पोलैंड में, जर्मनी की सीमा के पास और राजधानी वारसॉ से लगभग 350 मील नॉर्थ बेस्ट में है.

Related Articles

Back to top button