Shocking : जाल खींचते ही उड़े मछुआरों के होश,मछलियों के साथ जाल में फसे दर्जनों सांप

shocking
shocking

Shocking : नदियां जीवन का श्रोत मानी गई हैं. इसके पानी के ना सिर्फ इंसानों की, बल्कि कई जानवर भी अपनी प्यास बुझाते हैं. इसके अलावा ये नदियां कई जलीय जीवों का घर भी है. नदी के अंदर पाई जाने वाली मछलियों को पकड़कर कई मछुआरे अपने घर भी चलाते हैं. लेकिन कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं, जिन्हें जानने के बाद उसपर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. राजस्थान के बारां में मछुआरों के साथ कुछ ऐसी ही घटना घटी.

Shocking : Shocking News :हैरान करने वाली घटना,टीचर ने छात्र को मारी गोली

 

Shocking :जानकारी के मुताबिक़, ये मछुआरे बाणगंगा नदी से मछली पकड़ कर अपना जीवन-यापन करते हैं. हर दिन की तरह सुबह इन मछुआरों ने नदी में अपना जाल डाला. उन्हें उम्मीद थी कि जाल में मछलियां फंसेगी, जिससे उनकी कमाई हो जाएगी. लेकिन जब उन्होंने जाल को बाहर खींचा तो उनके होश ह उड़ गए. जाल में मछलियां नहीं, बल्कि ऐसी चीज फंसी, जिसे देखकर सब हैरान रह गए.

Shocking :दरअसल, जब मछुआरों ने अपने जाल को बाहर खींचा तो उसमें मछलियों के साथ दर्जनों सांप भी फंस गए थे. ये सांप जाल में दम घुटने की वजह से मर गए. जब मछुआरों ने अपने जाल में इतने सारे सांप देखे तो एक बार के लिए डर गए. उसके बाद उन्होंने जल्दी से सांपों को बाहर निकालने की शुरुआत की. लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. जाल में फंसे सिर्फ एक ही सांप को जिंदा निकाला गया. बाकी की मौत हो चुकी थी.

Read More:Shocking : मजार की खुदाई के दौरान मिले सोने के साथ 32 शव,सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

Shocking :इलाके में इस तरह सांपों के मरने की घटना दूसरी बार हुई है. इससे पहले भी महाशिवरात्रि पर एक साथ कई सांप मारे गए थे. ग्रामीणों के मुताबिक़, वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई थी लेकिन इसपर कोई एक्शन नहीं लिया गया. अब एक बार फिर मछुआरों के जाल में फंसकर दर्जनों सांपों की जान चली गई. कई लोग इसे भगवान का कहर बता रहे हैं. वहीं कुछ ने इसे आने वाले विनाश का इशारा बताया है.

Related Articles

Back to top button