Shocking : 3 वर्षीय बालक ने बचाई डेढ़ साल की डूबती मासूम बहन की जान,जाने क्या हुआ

Shocking  : राजस्थान के झालावाड़ में एक बच्चे ने छोटी सी उम्र में बहादुरी की ऐसा मिसाल पेश की है जिसे जानकर बड़े-बड़े भी तारीफ करते नहीं थक रहे। यहां एक तीन साल के बच्चे ने अपनी डूबती मासूम बहन की जान बचाई है। ये हादसा शहर के राजलक्ष्मी नगर में देखने को मिला जहां एक 3 वर्षीय नन्हे बालक ने बहादुरी दिखाते हुए पानी की टंकी में गिरी अपनी डेढ़ वर्षीय बहन को मौत के मुंह में से निकाल लिया। ये पूरा नजारा घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

Read More:Shocking : 4 साल की बच्ची को 35 बार मारे थप्पड़, टीचर की शर्मनाक हरकत हुई CCTV में कैद

दूसरे बच्चे घबराकर भागे, ध्रुव ने दिखाई बहादुरी

अगर समय रहते नन्हे बालक ने बहादुरी नहीं दिखाई होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। वहीं बच्चे की बहादुरी को देखकर इलाके के सभी वाशिंदों ने उसे बहादुरी का पुरस्कार देने की बात भी कही है। दरअसल, पूरा मामला शहर के राजलक्ष्मी नगर से जुड़ा हुआ है, जहां बुधवार शाम स्कूल की छुट्टी होने के बाद इलाके में रहने वाले अजय मीणा के घर के बाहर उनका साढ़े तीन साल का बच्चा ध्रुव और डेढ़ साल की बच्ची मिंकू कुछ बच्चों के साथ खेल रहे थे। इसी दौरान ध्रुव की छोटी बहन मिंकू खेलते समय पास में रखी पानी की टंकी में जा गिरी। सभी बच्चों का ध्यान खेलने में था लेकिन तभी अचानक ध्रुव का ध्यान पानी की ओर जाता है। इस दौरान साथ खेल रहे बच्चे मिंकू को तड़पता देख घबरा गए और अपने घर की ओर भाग खड़े हुए। लेकिन टंकी में तड़प रही छोटी बहन को देख ध्रुव ने समझदारी दिखाते हुए उसे पानी में से बाहर निकाल लिया।

read more;Shocking : पुलिसकर्मी की शर्मनाक हरकत, दीवार फांद घुसे घर में,महिला ने लगाया निजता भंग करने का आरोप,पति संग अर्धनग्न…

सीसीटीवी में कैद हुई सारी घटना
ये सारी घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसी दौरान दूसरे बच्चों की सूचना पर उनके परिजन भी घर से बाहर निकाल कर आए। जब परिजनों ने देखा कि ध्रुव ने अपनी मासूम बहन की कैसे जान बचाई, तो उसके माता पिता और इलाके के सभी नागरिकों ने उसकी बहादुरी की तारीफ की। अगर समय रहते अगर नन्हे बच्चे ने सजगता के साथ अपनी बहन को पानी में से नहीं निकाला होता तो बड़ा हादसा होने में महज चंद सेकेंड ही लगते।

Related Articles

Back to top button