Sexual Assault : स्कूल बस में 6 साल की बच्ची से यौन उत्पीड़न, DCW ने जारी किया नोटिस

Sexual Assault : देश की राजधानी दिनों-दिन अपराध की राजधानी बनती जा रही है. यहाँ एक 6 साल की मासूम बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. मामले में महिला ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया है. साथ ही आरोपी के अलावा स्‍कूल प्रबंधन और अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिया है.

आपको बता दें कि दिल्ली के बेगमपुर इलाके के एक प्राइवेट स्कूल में 6 साल की बच्ची से अनाचार की घटना सामने आ रही है. मामले का खुलासा तब हुआ जब 23 अगस्‍त को स्कूल बस ने बच्ची को सोसायटी के गेट पर छोड़ा तो बैग पेशाब से गीला हो गया था. पूछताछ में बच्ची ने बताया क्लास में पढ़ने वाले सीनियर एक सीनियर छात्र ने स्कूल बस में बच्ची से छेड़छाड़ किया है.

Read More : sexual harassment : दो नाबालिग छात्रों का स्कूल में यौन उत्पीड़न, एक के साथ पार्क में तो दूसरे से टॉयलेट में दरिंदगी

मामले में चेयरमैन शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने का मामला भी सामने आया है. परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि स्कूल के चेयरमैन ने उनकी सोसायटी के लोगों के बीच बच्ची की पहचान उजागर कर दी.

Sexual Assault : मामले में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आयोग ने मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी के साथ मामले में हुई गिरफ्तारी की जानकारी मांगी है. साथ ही यह भी पूछा है कि क्या पुलिस को मामले की सूचना न देने और बच्चे की पहचान उजागर करने के लिए पॉक्‍सो अधिनियम के तहत अध्यक्ष, स्कूल प्रबंधक, प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और अन्य स्कूल अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में 5 सितंबर तक की गई कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

Related Articles

Back to top button