SBIकी स्पेशल स्कीम,समय रहते उठा सकते है इसका लाभ

SBI  : भारत के सबसे बड़े बैंक SBI की ओर से अब कई शानदार स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसके लोगों को बड़े स्तर पर खूब फायदा मिल रहा है। अगर आपका अकाउंट SBI में ओपन है तो फिर जरूरी ऑफर का फायदा प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

SBIकी तरफ से चलाई जा रही बेहतरीन स्कीम पर मिलने वाले लाभ की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। बैंक की तरफ से होम लोन कैंपने को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है, जिसका लाभ आप समय रहते उठा सकते हैं। दरअसल, एसबीआई की ओर से स्पेशेल होम लोन की सुविधा सस्ते ब्यजा दर पर दी जा रही है, जिसका लाभ सिंपल तरीके से उठा सकते हैं।

Read More:SBI ने ग्राहको दिया को तीन बड़ा तोहफा,खुशी से झूमे ग्राहक

इस तारीख तक एसबीआई के ऑफर का ले सकते हैं फायदा

SBI : भारत की बड़ी बैंकों में गिने जाने वाला एसबीआई का लाभ आप सिंपल तरीके से प्राप्त कर सकते हैं। एसबीआई की तरफ से स्पेशल होम लोन कैंपेन की सुविधा की तारीख को बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया गया है। इससे पहले यह आखिरी तारीख 31 दिसंबर थी, जिसके बाद इसमें इजाफा किया गया है।

एस ऑफर के अनुसार, एसबीआई बैंक 65 आधार अंक तक छूट प्रदान कर रहा है। यह छूट सभी होम लोग के लिए मान्य है। इसमें फ्लेक्सीपे, एनआरआई, सैलरी क्लास शामिल हैं। होम पर लोन पर सिबिल स्कोर के अनुसार, ब्याज दरें निर्धारित की जाती हैं। आप सोच रहे होंगे कि सिबिल स्कोर क्या होता है, जिसे जानने के लिए आप नीचे तक ध्यान से आर्टिकल पढ़ना होगा।

जानिए क्या होता है सिबिल स्कोर

SBI : लोन लेने से पहले आपको सिबिल स्कोर के बारे में जानना होगा, जिससे आपका दिल एकदम खुश हो जाएगा। किसी भी व्यक्ति की फाइनेंशियल क्रेडिबिलिटी और हिस्ट्री के बार में बताती है। आपने अपने लोन या फिर क्रेडिट कार्ड को किस तरह से मैनेज किया है।

Read More:SBI Recruitment : SBI में 6000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स फौरन करें अप्लाई

अगर क्रेडिट स्कोर की बैल्यू 300 से 900 के बीच होती है। जानकारों के अनुसार, व्यक्ति का सिबिल स्कोर पेमेंट हिस्ट्री, क्रेडिट इस्तेमाल रेशियो, क्रेडिट हिस्ट्री का वक्त, नए क्रेडिट एप्लीकेशन, पब्लिक रिकॉर्ड और कुल बकाया लोन से सिबिल स्कोर पर असर पड़ता है।

SBI : अगर आप सिबिल स्कोर 750 से 800 और उससे अधिक पर होम लोन की ब्याज दर 8.60 फीसदी हैं। 65 बेसिस प्वाइंट यानी 0.55 फीसदी की छूट प्रदान की जा रही है। 700 से 749 तक के सिबिल स्कोर के लिए बैंक .55 प्रतिशत की छूट प्रदान कर रहा है जबकि लोन 8.70 की दर से दिया जाएगा। 550-699 तक के सिबिल स्कोर के लिए बैंक कोई छूट प्रदान नहीं कर रहा है। इसमें लोन के लिए 9.45 फीसदी और 9.65 प्रतिशत की दर से लोन देना होगा।

Related Articles

Back to top button