SBI ने ग्राहको दिया को तीन बड़ा तोहफा,खुशी से झूमे ग्राहक

सबसे बड़ें सरकारी बैंक SBI ने ग्राहको को काफी बड़ा तोहफा दिया है। इस समय ग्राहकों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। एसबीआई ने इस फेस्टिवल सीजन के पहले ही सभी ग्राहकों को काफी बड़ा तोहफा दे दिया है। अब इस जनवरी 2024 तक ग्राहकों को काफी बड़ा सुविधा मिलेगी। इस बीच में एसबीआई ने तीन बड़ी अपडेट जारी किए हैं। जो कि सभी ग्राहकों के लिए जानना बेहद जरुरी है। इसलिए इस लेख को पूरा पढ़ें। क्यों कि हम इस लेख के माध्यम से आपको नया अपडेट जारी किया है। चलिए इस लेख को डिटेल में पूरा पढ़ें।

Read More:बोनी कपूर ने खोला Sridevi की मौत का राज,बताया कैसे हुआ उस रात…

SBI बैंक की बड़ी अपडेट

बता दें एसबीआई की तरफ से अपने सभी ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दे दिया है। जिससे लाखों करोड़ों ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी मिली है। ऐसे में एसबीआई बैंक की ओर से तीन बड़ें अपडेट जारी किए गए हैं। एसबीआई ने इस फेस्टिविल सीजन में सभी ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। जो कि 2024 जनवरी तक मिलेगा। दरअसल एसबीआई ने सीबीसीडी पर शुरु की यूपीआई सेवा सर्विस इसके सभी ग्राहकों को इस बड़ी सुविधा को शुरु किया गया है। हाल ही में एक ऐसी खुशखबरी मिली है कि इसमें यश बैंक, एक्सिस बैंक ने भी सीबीसीडी ऐप पर मोबाइल डिजिटल रुपये के नाम से इंटरऑपरेटिव की शुरुआत की गई थी।

Read More:बॉलीवुड में जाने-माने Actor Jitendra ने बोला दुनिया को अलविदा, टूट गया पूरे देश के ऊपर दुखो का पहाड़ ये है पूरी ख़बर

अब आप एसबीआई के द्वारा भी यान कि ई रुपये का उपयोग कर सकते हैं। ई-रुपये क्या है ये आरबीआई के डिजिटल करेंसी है। ऐसे में ये देश की फिएट मुद्रा का एक डिजिटल संस्करण हैं। इसे केंद्रीय बैंक के द्वारा जारी किया गया है। इसके साथ में ही इसकी गारंटी भी दी जाती है। ये फिएट मुद्रा वन टू वन योग्य है। प्राइवेट मनी के मौजूदा जैसे कि ई मनी या फिर बैंक जमा जिसे कार्ड या फिर मोबाइल पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल करके इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांसफर किया जा सकता है। और ये अलग होगा। इसके साथ में बैंक के द्वारा अमृत कलश योजना की डेडलाइन को फिर से बढ़ा दिया गया है। इसमें 31 दिसंबर तक के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Read More:Bank holiday : जल्द निपटा लें जरूरी काम,अक्टूबर में 16 दिन बंद रहेगा बैंक

एसबीआई का खास ऑफर

इस त्योहार के सीजन में बैंक ने ग्राहकों को खास सुविधा से नावाजा है। इस सुविधा का लाभ जनवरी 2024 तक उठा सकते हैं। एसबीआई के इस ऑफर में कार लोन की फीस जनवरी तक नहीं देनी होगी। अगर आप एसबीआई के द्वारा कार लोन लेते हैं तो बिल्कुल जीरो फीसदी प्रोसेसिंग फीस लगेगी। यानि कि सारी फीस माफ कर दी जाएगी। इसके बाद ग्राहक खुशी से झूम रहे हैं।

Related Articles

Back to top button