Sarkari Naukri : शिक्षक बनने का शानदार मौका,जाने कैसे करें आवेदन

sarkari naukri
sarkari naukri

Sarkari Naukri : अगर आप शिक्षक के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है। केंद्रीय विद्यालय करौली में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए योग्य कॉन्ट्रैक्चुअल शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। जिसके लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।  शिक्षकों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन और इंटरव्यू के शेड्यूल को अंतिम रूप दे दिया गया है। रजिस्ट्रेशन और इंटरव्यू दोनों एक ही दिन, 4 मार्च 2024 को आयोजित किए जाएंगे। रजिस्ट्रेशन  सुबह 9:00 बजे से 10:00 बजे तक होगा, इसके बाद उसी दिन आवेदकों के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे।  इंटरव्यू  की तारीख जल्द जारी की जाएगी।

Read More: Sarkari NaukriJob Vacancy : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर,3000 पदों पर निकली भर्ती

केंद्रीय विद्यालय करौली द्वारा जारी पैनल टेबल के अनुसार विभिन्न विषयों में कॉन्ट्रैक्चुअल शिक्षकों के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। पीजीटी (प्रथम श्रेणी) पदों के लिए केमिस्ट्री, गणित, अंग्रेजी, इतिहास और अर्थशास्त्र विषयों के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। द्वितीय श्रेणी टीजीटी के लिए गणित, अंग्रेजी और कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों के लिए इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। प्राथमिक स्तर और पीआरटी के लिए ,स्पेशल एजुकेटर, स्पोर्ट्स कोच और किंडरगार्टन शिक्षक के पदों के लिए भी इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। भर्ती पैनल में कॉन्ट्रैक्चुअल शिक्षकों के लिए वेतन 21,250 रुपये से 27,500 रुपये तक होगा।

Read More:Sarkari NaukriSarkari Naukri की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी,शिक्षा विभाग में निकली वैकेंसी

वहीं जो उम्मीदवार इस शिक्षक भर्ती में रुचि रखना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, वह  शिक्षक भर्ती संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए स्कूल की वेबसाइट www.karouli.kvs.ac.in से बायोडाटा फॉर्म भी डाउनलोड कर सकते हैं और इसे इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए जमा कर सकते हैं।

इंटरव्यू के दिन उम्मीदवारों को लेकर जानें होंगे ये डॉक्यूमेंट्स

संविदा शिक्षक भर्ती के लिए जिस दिन इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा, उसी दिन उम्मीदवारों को एक पासपोर्ट साइज की तस्वीर, एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट की अटैच्ड कॉपी और ओरिजनल सर्टिफिकेट को लेकर जाना अनिवार्य है।

केंद्रीय विद्यालय करौली के प्रिंसिपल के अनुसार, कॉन्ट्रैक्चुअल शिक्षकों की इस भर्ती में पीआरटी और टीजीटी के पदों के लिए सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) सर्टिफिकेट अनिवार्य है। आपको बता दें, कॉन्ट्रैक्चुअल शिक्षकों की ये भर्ती टेंपरेरी और कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी।

 

Related Articles

Back to top button