Salary Hike : त्योहार से पहले कर्मचारियों के वेतन में हुआ बड़ा इजाफा, अक्टूबर से होगी प्रभावी

Salary Hike : त्योहार से पहले एक बार फिर से कर्मचारियों के वेतन में बड़ा इजाफा किया जाएगा। अक्टूबर महीने से वेतन में बढ़ोतरी प्रभावी होगी। वेतन में 10 फीसद की बढ़ोतरी का लाभ कर्मचारियों को मिलेगा।

वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा

भारत की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइंस इंडिगो द्वारा अपने केबिन क्रु और पायलटों के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक 1 अक्टूबर से यह वृद्धि प्रभावी होगी। एयरलाइंस ने कहा है कि चालक दल के वेतन में 10% की बढ़ोतरी की जारी है जबकि पायलटों को प्रति महीने न्यूनतम 70 घंटे का वेतन उपलब्ध कराया जाएगा।

Read More : Salary Hike : कर्मचारियों के घर लौटी ताबड़तोड़ खुशियाँ! एक झटके में बढ़ने जा रही हजारों रुपए सैलरी

Salary Hike : इससे पहले पिछले साल भी इंडिगो द्वारा सैलरी में 10% की वृद्धि की गई थी। दो किस्तों में कर्मचारियों को इसका भुगतान किया गया था। अब इंडिगो द्वारा 70 घंटे के लिए एक निश्चित वेतन श्रृंखला तैयार की गई है। जिसका मतलब है कि पायलटों को न्यूनतम 70 घंटे का वेतन दिया जाएगा। 13 घंटे के अलावा पायलट को ओवरटाइम के लिए भी भुगतान किया जाता है। ऐसे में कर्मचारियों के वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जा सकती है। इसके साथ ही उनके वेतन बढ़कर 80 हजार रुपए तक हो सकते हैं।

Salary Hike : बता दे कि इंडिगो की कंप्यूटर एयर इंडिया और Akasa द्वारा अपने पायलटो को न्यूनतम 40 घंटे का वेतन उपलब्ध कराया जाता है। मामले में इंडिगो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मित्रा का कहना है कि पिछले तीन तिमाहियों में लाभदायक प्रदर्शन के बाद कोरोना के दौरान हुए नुकसान की भरपाई की गई है। वही सैलरी में औसत वृद्धि 10% से ऊपर है जबकि कंपनी हाई सैलेरी रिवीजन पर भी काम कर रही है।

 

 

बता दे इंडिगो द्वारा अप्रैल-जून अवधि में 3090 करोड़ का नेट प्रॉफिट हासिल किया गया है जो तिमाही मुनाफे में सबसे अधिक है। वहीं अब त्योहार से पहले कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ देते हुए उनके वेतन में भी इजाफा करने की तैयारी की गई है।।

Related Articles

Back to top button