Sad News : गैस सिलिंडर लीक होने से हुआ बड़ा हादसा ,आग में झुलसने से घर के पांच सदस्यों की मौत

Sad News : पंजाब के जालंधर वेस्ट के अवतार नगर गली नंबर 12 में भाजपा कार्यकर्ता घई परिवार के पांच सदस्यों की आग में झुलसने से एक साथ मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घर में रखे सिलिंडर की गैस लीक होने से आग लग गई और गैस सिर में भी चढ़ गई, इससे घर के पांच सदस्यों की मौत हो गई। घटना रविवार रात 9:30 के करीब की बताई जा रही है। जिस दौरान लोग खाना खाकर छत पर टहलने निकले तो उन्होंने घर से धुआं निकलते देखा और दमकल विभाग के साथ पुलिस को सूचित किया।

 घटना की सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पहले बच्चों को बाहर निकाला, जिसमें अस्पताल पहुंचने से पहले जिंदा जले 15 साल की लड़की और 12 साल के लड़के की मौत हो। बाद में सिविल अस्पताल में उपचार के दौरान तीन अन्य लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान यशपाल सिंह, रुचि, दीया, मंशा और अक्षय के रूप में हुई है।

जबकि इंद्रपाल सिंह की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद इलाके में माहौल गमगीन हो गया। अवतार नगर के रहने वाले अक्षय कुमार जम्मू में बताया कि गली नंबर 12 में रहने वाले घई परिवार यशपाल सिंह भाई जो कि भाजपा कार्यकर्ता हैं कि रसोई में पड़े सिलिंडर से गैस लीक हो गई जिसके बाद मकान में आग लग गई। लोगों को घर में आग लगने का पता ही नहीं चला, जब बाहर दिखाई दिया तो पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन किया।

घटना के बाद सांसद सुशील रिंकू, एसीपी और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। वही पड़ोसी ने बताया कि उन्हें किसी तरह के सिलेंडर फटने या कंप्रेशर फटने की आवाज नहीं आई जब वह खाना खाकर छत पर टहलने निकले तो उन्होंने धुआं निकलते देखा जिसे देखकर लगा कि आग भयानक थी। हालांकि दूसरी और घटना की जानकारी देते हुए मृतक के भाई राज घई का कहना है परिजनों ने 7 महीने पहले डबल डोर वाला एक फ्रिज खरीदा था।

Read more;Sad News : इस मशहूर एक्टर पर टूटा दुखों का पहाड़, 16 साल की बेटी ने की खुदकुशी, घर में पसरा मातम

बाइक के मुताबिक फ्रिज का कंप्रेशर फटने के कारण यह हादसा हुआ है। हालांकि फ्रिज के कंप्रेशन फटने यह गैस लीक होने से आग लगने कि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन दमकल कर्मियों ने बताया कि जब वह पहुंचे तो गैस की दुर्गंध आ रही थी। जिसकी बाद उन्होंने झूले से हुए लोगों को बाहर निकालने के बाद आग को बुझाने से पहले सिलिंडरों को बाहर निकाला था।

Related Articles

Back to top button