Sad News : पूर्व मिस इंडिया रिंकी चकमा का निधन,फेमिना मिस इंडिया संस्‍था ने व्यक्त किया गहरा शोक

Sad News : पूर्व मिस इंडिया त्रिपुरा रिंकी चकमा का कैंसर से दो साल की लंबी जंग के बाद निधन हो गया है, वह 28 वर्ष की थीं. सर्जरी के बावजूद घातक बीमारी से दो साल की लड़ाई के बाद उनकी मृत्यु हो गई. फेमिना मिस इंडिया संस्‍था ने रिंकी चकमा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर एक बयान साझा किया है, जिसमें उन्हें “एक ऐसी शक्तिशाली महिला” बताया गया, जो अन्‍य महिलाओं की प्रेरणा थीं.

संस्‍था ने सोशल मीडिया पोस्‍ट में लिखा, “इस कठिन समय में उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले. रिंकी, आपके उद्देश्य और सुंदरता की विरासत को हमेशा याद रखा जाएगा… जिन लोगों को आपको जानने का सौभाग्य मिला है, उन्हें आपकी बहुत याद आएगी.”

Sad News : कैंसर से पीड़ित होने का पता चलने के दो साल बाद, पिछले महीने रिंकी चकमा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी चैलेंजिंग जर्नी के बारे में खुलासा किया था. उन्होंने कहा कि वह काफी समय से अकेले संघर्ष कर रही थीं और अपने स्वास्थ्य के बारे में किसी को नहीं बताना चाहती थीं…. सोचा की मैं खुद ही लड़ूंगी और ठीक हो जाऊंगी, लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं हर किसी को अपने स्वास्थ्य के बारे में बताऊं.” उन्‍होंने बताया कि उन्हें घातक फ़ाइलोड्स ट्यूमर (स्तन कैंसर) है.

Read More:Sad News: भोजपुरी एक्ट्रेस पर टुटा दुःखों का पहाड़,एक्ट्रेस की मां ने कहा दुनिया को अलविदा

Sad News : रिंकी चकमा की पहली सर्जरी के बाद, यह उनके फेफड़ों और फिर उनके सिर (मस्तिष्क ट्यूमर) में मेटास्टेसिस हो गया. उन्होंने खुलासा किया, “मेरी मस्तिष्क की सर्जरी अभी भी लंबित है, क्योंकि यह पहले से ही मेरे शरीर के दाहिने हिस्से से लेकर फेफड़ों तक फैली हुई है और यह केवल तभी संभव होगा, जब मैं केवल 30% आशा के साथ कीमोथेरेपी से ठीक हो जाऊं.”

रिंकी चकमा ने अपने पोस्ट में कहा, “वह कीमोथेरेपी से गुजर रही थीं और उन्हें मस्तिष्क की सर्जरी भी होने की उम्मीद थी. उन्होंने कहा, “मैं बस सभी को यह बताना चाहती थी कि मैं और मेरा परिवार कठिन समय से गुजर रहा है और पिछले 2 साल नियमित अस्पताल में रहने और दौरे के कारण आसान नहीं रहे हैं. अपने हालात दूसरों से साझा कर मुझे भी बेहतर महसूस होगा.”

Read More:Sad News : Bollywood पर छाई शोक की लहर,इस दिग्गज कलाकार ने दुनिया को कहा अलविदा

Sad News : इलाज के कारण रिंकी चकमा के परिवार की सारी सेविंग ख़त्म हो गई, इसके बाद उन्होंने लोगों से मदद की गुहार भी लगाई थी. लोगों से अपील की थी कि उनके लिए दुआ मांगे, ताकि वह जल्‍दी ठीक हो सकें, लेकिन कुछ काम नहीं आया. बता दें कि रिंकी चकमा ने 2017 में मिस इंडिया पेजेंट में ‘ब्यूटी विद ए पर्पस’ अवार्ड जीता था, जिसमें मानुषी छिल्लर ने खिताब जीता था.

Related Articles

Back to top button