Sad News : दिल दहला देने वाला मामला सामने आया,फ्रिज के कंप्रेसर में ब्लास्ट होने से तीन साल के बच्चे की मौत

Sad News
Sad News

Sad News : हिमाचल के नालागढ़ में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। यहां एक घर में फ्रिज के कंप्रेसर में ब्लास्ट होने से तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। जिस समय ब्लास्ट हुआ उस समय कमरे में सो रहा 3 साल का बच्चा जिंदा जल गया, जबकि उसके माता-पिता आग से बुरी तरह झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। जहां से बच्चे के पिता को गंभीर अवस्था में चंडीगढ़ स्थित पीजीआई में रेफर किया गया है। वहीं मां को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। मामलानालागढ़ के दभोटा गांव का है।

Read More:Sad News : 72 साल की दादी ने जान देकर बचाई पोती की जान,परिजनों में मचा कोहराम

Sad News : जानकारी के अनुसार, दभोटा गांव में सतनाम सिंह पत्नी पूजा और 3 वर्षीय बेटे वेहान के साथ सो रहे थे। साथ के दूसरे कमरे में परिवार के अन्य सदस्य सोए हुए थे। साढ़े 11 बजे अचानक धमाका हुआ औरकमरे में आग लग गई। आग देखते ही देखते पूरे कमरे में फैल गई। सो रहे सतनाम सिंह जब तक कुछ समझ पाते आग ने पूरे कमरे को चपेट में ले लिया और सतनाम सिंह, पत्नी पूजा और वेहान आग में ही फंस गए। इस दौरान वेहान की जिंदा जलने से मौत हो गई वहीं पिता बुरी तरह झुलग गए।

Read More:Sad News : 22वीं मंजिल से कूदकर छात्र ने की आत्महत्या,एग्जाम देकर आने के बाद उठाया यह कदम

इस तरह हुआ हादसा
Sad News : जांच के मुताबिक, हादसा कंप्रेसर फ्रिज के बैक साइड में  आग लगने से हुई बता दें कि इसमें एक पम्प होता है और उसमें एक मोटर लगी होती है। ये मोटर पम्प के जरिए रेफ्रिजरेंट गैस को कॉइल में भेजती है, जिससे गैस ठंडी होती है। फ्रिज के लगातार चलने से पिछला भाग इतना गर्म हो गया कि कॉइल्स सिकुड़ने लगी ऐसे में गैस के रास्ते में बाधा आने से प्रेशर बढ़ गया जिसके बाद कंप्रेसर फट गया।

Related Articles

Back to top button