Recruitment  : 3500 पदों पर निकली भर्ती,जाने कैसे करे आवेदन

 recruitment
recruitment

Recruitment : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने का आखिरी मौका है। एम्स दिल्ली ओर से नर्सिंग ऑफिसर भर्ती निकाली गई है, जिसकी आवेदन की लास्ट डेट 17 मार्च 2024 है इसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Read More:Job Recruitment : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर,सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती

कुल पद – 3500

पद का नाम-नर्सिंग ऑफिसर

Recruitment : आयु सीमा – उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गई है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी। आयु की गिनती 17 मार्च 2024 के अनुसार होगी।

योग्यता- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग पास किया हो। उम्मीदवारों का भारतीय या राज्य के नर्सिंग परिषद से नर्स एवं मिडवाइफ के तौर पर रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है।

Read More:अब Marriage Registration हुआ आसान, बस करें यह काम, घर पर ही मिल जायेगा सर्टिफिकेटRecruitment 

Recruitment : आवेदन शुल्क- आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 3000 रुपये और एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 2400 रुपये है। वहीं, विकलांग व्यक्तियों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेटबैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

वेतनमान- वेतन बैंड 2 के अनुसार 9,300 – 34,800 + ग्रेड पे 4600 मिलेगा।

चयन प्रक्रिया

  • प्रीलिम्स एग्जाम
  • मेन्स एग्जाम
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल एग्जाम

Recruitment : परीक्षा पैटर्न-स्टेज 1 या प्रीलिम्स के लिए ऑनलाइन (सीबीटी) एग्जाम 14 अप्रैल, 2024 को आयोजित किया जाएगा। वहीं, स्टेज II या मेन्स के लिए ऑनलाइन एग्जाम(सीबीटी) 5 मई, 2024 को आयोजित किया जाएगा।

प्रीलिम्स एग्जाम –हर प्रश्न के लिए चार ऑप्शन के साथ 100 एमसीक्यू प्रश्न पूछे जाएंगे। कुल अवधि 90 मिनट है। हर प्रश्न 1 अंक का होगा। हर गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक की निगेटिव मार्किंग होगी।
मेन्स एग्जाम – हर प्रश्न के लिए चार ऑप्शन के साथ 100 एमसीक्यू प्रश्न पूछे जाएंगे। हर प्रश्न 1 अंक का होगा। हर गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक की निगेटिव मार्किंग होगी।

Read More:JEE NEET स्टूडेंट्स के लिए बड़ी छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत,Free Coaching के साथ मिलेगी स्कॉलरशिप

Recruitment : AIIMS NORCET के लिए कैसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Important Announcements में Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test(NORCET-6) पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर पहले आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित एप्लीकेशन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Related Articles

Back to top button