RBI ने ग्राहकों को राहत दी, होम लोन,कर लोन को लेकर किया बड़ा ऐलान,जाने किसको मिलेगा इसका सिधा लाभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि RBI ने बताया है कि अभी रेपो रेट 6.5% है और इस बार इसको स्थिर रखा जा सकता है। वही इसका सीधा मतलब ये है कि इस बार  हुआ की अब RBI अभिव्यक्गितगत और कॉर्पोरेट उधारकर्ताओं के लिए ब्याज दरों को काफी समय के लिए स्थिर किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसको लेकर आरबी्रआई ने कहा है कि इस नियम की अभी केवल घोषणा हुई है। वही इसको अभी तक जारी नहीं किया गया है। लेकिन इसी के साथ इसे जल्दी ही ऑफिशियल रुप से सक्रिय भी किया जाएगा।

Read more:SBI ने ग्राहको दिया को तीन बड़ा तोहफा,खुशी से झूमे ग्राहक

लंबे समय तक मिलने वाली है राहत

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि RBI ने जानकारी देते हुए कहा है कि ये व्यवहार लंबे समय के लिए जारी रहने वाला है। वही इसका मतलब ये है कि ये ब्याज दरें लंबे समय के लिए स्थिर रहने वाली है। वही इससे देश को भी फायदा होने वाला है। वही ब्याज दरें स्थिर रहती है तो इसका असर देशवासियों के साथ-साथ देश की आर्थिक स्थिति पर भी दिखने वाला है।

Read More:HERO HF DELUXE घर ले जाये मात्र 18,000 रुपये में, माइलेज भी फाड़ू

रेपो रेट पर भी दिख सकता है असर

वही RBI की तरफ से एक और बरड़ी खबर सामने आई है कि अब रेपो रेट को भी कम करने को लेकर बाते चल रही है। वही दूसरी तरफ से गंगा रियल्टी के संयुक्त प्रबंध निदेशक विकास गर्ग की तरफ से जानकारी मिली है कि उन्हे लगता है कि RBI अपना उद्योग-अनुकूल रुख की उसी तरफ जारी रखेगा और इसी के साथ रेपो रेट को भी स्थिर बनाए रखेगा।

Related Articles

Back to top button