RBI ने ग्राहकों को दी बड़ी सौगात, Home Loan और Car Loan को लेकर किया बड़ा ऐलान

RBI  त्योहारी सीजन के दौरान होम और कार लोन सहित सभी कर्जदारों को सहायता प्रदान कर सकता है।

नियमों की घोषणा 6 अक्टूबर को की जाएगी.
आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में छह सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की तीन दिवसीय बैठक 4 अक्टूबर से शुरू होगी। बैठक के नतीजे शुक्रवार (6 अक्टूबर) को घोषित किए जाएंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्य अर्थशास्त्री मदन सबनवीस ने कहा, ”इस बार मौद्रिक नीति में मौजूदा ब्याज दर संरचना और नीतिगत रुख जारी रहने की संभावना है।

Read More:Sachin Tendulkar Daughter Sara : बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही महान क्रिकेट की बेटी, खूबसूरती के दीवाने हो जायगे आप .

इक्रा लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और समूह प्रमुख (वित्तीय क्षेत्र रेटिंग) कार्तिक श्रीनिवासन ने भी उम्मीद जताई कि एमपीसी दर स्थिर रखेगी। उन्होंने कहा: “सितंबर की दूसरी छमाही में देखी गई तरलता की कमी जारी रहने की संभावना नहीं है।” विशेष रूप से, नवीनतम नीति समीक्षा में पेश किए गए अतिरिक्त सीआरआर से तरलता को अनलॉक करने में मदद मिलेगी।

आरबीआई का उदार रुख जारी रहने की उम्मीद है.
नारेडको के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजन बंदेलकर ने कहा कि आरबीआई का उदार रुख जारी रहने की उम्मीद है। आरबीआई ने प्रमुख ब्याज दरों को लंबे समय तक स्थिर रखा है, जिसका फायदा सेक्टर को हुआ है।

Read More:Arjun Kapoor की बहन ने कैमरा के सामने उतार फेंके अपने ब्रा, यूजर्स बोले – ऐसे सब नहीं डालना…

सार्वजनिक क्षेत्र में मजबूत मांग को देखते हुए ब्याज दरों को कम रखना महत्वपूर्ण है। यह दृष्टिकोण संभावित खरीदारों को रियल एस्टेट खरीदने के लिए ऋण लेने के लिए प्रभावी ढंग से प्रोत्साहित कर सकता है, जिससे रियल एस्टेट बाजार में समग्र गतिविधि में वृद्धि होगी। हम उम्मीद करते हैं कि आरबीआई बैंकिंग प्रणाली में पर्याप्त तरलता सुनिश्चित करेगा क्योंकि बैंकों के लिए डेवलपर्स और खरीदारों दोनों को ऋण और वित्तपोषण विकल्प प्रदान करना महत्वपूर्ण है।

अब रेपो रेट में कटौती पर विचार करें
गंगा रियल्टी के संयुक्त प्रबंध निदेशक विकास गर्ग ने कहा, “हमें उम्मीद है कि आरबीआई अपना उद्योग-अनुकूल रुख जारी रखेगा और रेपो दर पर यथास्थिति बनाए रखेगा।” .

Related Articles

Back to top button