Raid : टोमेटो सॉस फैक्ट्री से नकली शराब बरामद,उत्पाद विभाग द्वारा बड़ी कार्यवाही

Raid 1
Raid 1

Raid : Bhar में 2016 से ही शराबबंदी कानून लागू है लेकिन शराब के तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला कहीं और का नहीं राजधानी पटना का ही है जहां नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के बेरिया में टोमेटो सॉस फैक्ट्री के नाम पर नकली शराब बनाने का धंधा चल रहा था. यहां ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर धड़ल्ले से नकली शराब के बोतल तैयार किया जा रहे थे. नकली शराब न केवल बनाई जा रही थी बल्कि बेची भी जा रही थी.

Read More:अभी-अभी पड़ा है Aamir Khan के घर ED की RAID, छापे में मिले नोटों का समंदर, 200-500 और 2000 के नोटों को ट्रकों में ठूंस-ठूंसकर ले जाये जा रहेRaid

Raid : दरअसल मद्य निषेध विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर टोमैटो सॉस बनाने के कारखाना में Raidकी. इस दौरान नकली अंग्रेजी शराब बनान का भंडाफोड़ किया गया. छापेमारी के दौरान सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश को गुप्त सूचना मिली थी कि वहां पर शराब बनाने का कार्य हो रहा है. इसी सूचना के आधार पर गठित टीम ने छापेमारी कर नकली शराब कारखाने का उदभेदन किया है.

Read More:IT RAID : आयकर विभाग की कार्रवाई, 11 करोड़ कैश सहित 2 करोड़ का सोना जप्त

Raid : उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय ने बताया कि छापेमारी के दौरान 250 बोरा में विभिन्न ब्रांडों के लगभग 20 हजार से अधिक खाली बोतल, एक ड्रम में रखा 200 लीटर स्प्रीट मिला है. शराब के ब्रांडेड कंपनियों के रैपर और ढक्कन भी बरामद किये गए हैं. इस मामले में सात गिरफ्तार लोगों में नासरीचक दानापुर खगौल के आमीर राजा, सालीमपुर गांधी मैदान के आकाश कुमार गुप्ता, आलमगंज थाना के मठ लक्ष्मणपुर कोईरी टोला निवासीअनिल कुमार व पल्लवी नगर निवासी गायघाट निवासी नवीन कुमार, फुलवारीशरीफ लहरी के मोहम्मद तनवीर, नदी थाना के फतेहपुर सबलपुर नीतीश कुमार व वैशाली महनार के शिवा कुमार है जो कारखाना में नकली शराब बनाने में शामिल थे.

Related Articles

Back to top button