Post Office : डाक विभाग का छात्र-छात्राओं को बड़ा तोहफा, स्कॉलरशिप पाने का सुनहरा अवसर,50 हजार तक की राशि…

Post Office : झारखंड के छात्र-छात्राओं के पास डाक विभाग से स्कॉलरशिप प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है। डाक विभाग की दीनदयाल स्पर्श योजना में भाग लेकर छात्र-छात्राएं पूरे एक साल तक स्कॉलरशिप पा सकते हैं। इसके लिए उन्हें विभाग की ओर से आयोजित क्विज में भाग लेना होगा। विजेता प्रतिभागियों को विभाग की ओर से एक साल तक 500 रुपये हर माह स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसके अलावा ढ़ाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है। दोनों प्रतियोगिताओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर है।

Read More;Post Office दे रहा धमाकेदार स्कीम,हर महीने कमाए 9000 रुपये,

ढ़ाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता में भाग लेकर लोग 50 हजार तक की राशि जीत सकते हैं। यह प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित की गई है। एक वर्ग 18 साल से कम उम्र वालों के लिए है। वहीं, दूसरे वर्ग में 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए है।

Read More:Post Office : 30 सितंबर से पहले कर ले ये काम,नही तो हो सकती है भारी परेशानी,फ्रीज हो सकता है आपका निवेश

कक्षा छह से नौवीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे
राज्य के किसी भी स्कूल में अध्ययनरत कक्षा छह से नौवीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। इसके लिए वे रांची जीपीओ स्थित फिलाटेली ब्यूरो कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए छात्र-छात्राओं के पास फिटालेटी डिपॉजिट अकाउंट होना अनिवार्य है। हालांकि, जिनका अकाउंट नहीं वो रांची जीपीओ में खाता खुलवा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button