PM Modi ने दिल्ली स्कूल की लड़कियों से बंधवाया राखी, उनके साथ मनाया रक्षाबंधन , जानिए क्या दिया तोहफ़ा

PM Modi : नई दिल्ली- देश भर में आज भाई बहन का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि बुधवार को दिल्ली में स्कूल की लड़कियों के साथ रक्षाबंधन मनाया है। स्कूल की लड़कियों ने पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन मनाया। इससे पहले आज प्रधानमंत्री मोदी ने रक्षाबंधन के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं भी दी है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने सोशल प्लेटफॉर्म पर कहा मेरा परिवार के सभी सदस्यों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं भाई-बहन के अटूट विश्वास और अपार प्रेम की समर्पित रक्षाबंधन का ये पावन त्यौहार हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है।

Read More : कांग्रेस नेता Digvijay Singh के खिलाफ FIR, ट्वीट को लेकर दर्ज हुआ मामला

PM Modi : मैं कामना करता हूं की या त्योहार हर किसी के जीवन में स्नेह और समर्थ की भावना को मजबूत करें।

बता दी की सरकार ने बीते कल यानी मंगलवार को घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की घोषणा की थी। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार परिवार के भीतर खुशियां बढ़ाने का है। और इस कटौती से बहनों को अधिक आराम मिलेगा और उनका जीवन आराम हो जाएगा।

Read More : Shatrughan Sinha को लेकर आई बुरी खबर, बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री पर टूट पड़ा है दुखों का पहाड़, ख़ुद सनाक्षी ने ज़ाहिर किया अपना दर्द और बोली ये बात

PM Modi : रक्षाबंधन का त्योहार परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन है। गैस के दाम कम होने से मेरा परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन आसान होगा मेरी हर बहन खुश रहे स्वस्थ रहे है। खुश रहे, यही ईश्वर से मेरी कामना है।

जानकारी के लिए बता दे कि पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के भारतीय प्रवासी की महिला सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी और देश में उनका स्वागत किया। आर्य समाज दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष आरती नानक चंद शाह नंद और भारतीय समुदाय के लिए एक सदस्य के साथ-साथ लेखक और संस्कृति संरक्षक डॉक्टर सर्वेश पद्याची ने प्रधानमंत्री को राखी बांधी है।

Related Articles

Back to top button