Pakistan ने भारत के सामने टेके घुटने, पाक टीम वर्ल्ड कप खेलने इंडिया

भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट के लिए Pakistan टीम को भी भारत दौरे पर आना है. इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपनी सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रही थी. मगर अब खबर आ रही पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने अपनी टीम को भारत दौरे के लिए मंजूरी दे दी है.

दरअसल, Pakistan के विदेश मंत्रालय ने यह बयान जारी किया है. उसने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत दौरे पर जाएगी. बता दें कि वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर को होगा. जबकि भारत और पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को होना तय था, जो अब 14 अक्टूबर को होगा.

Read More : T-20 World Cup के लिए तारीख और देश के नाम का हुआ ऐलान, जानें ICC ने क्या कहा…,Pakistan

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान खेल और राजनीति को मिक्स नहीं करता है. यही कारण है कि सरकार ने वर्ल्ड कप लिए पाकिस्तान टीम को भारत दौरे के लिए मंजूरी दी है. हालांकि विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर भी गहरी चिंता जताई है.

उसने कहा कि हम टीम की सुरक्षा को लेकर भी काफी चिंतित हैं. यह मुद्दा हमने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और भारतीय अधिकारियों के सामने उठाया है. उसने उम्मीद जताई है कि पाकिस्तानी टीम को भारत दौरे पर पूरी सुरक्षा मिलेगी.

Read More : WTC फाइनल में टीम इंडिया को मिली करारी हार, आस्ट्रेलियाई टीम ने 209 रनों से हराया

दरअसल, सुरक्षा एजेंसियों ने BCCI को नवरात्रि त्योहार के कारण भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने के लिए सचेत किया है. ऐसे में पाकिस्तान टीम को भारत के खिलाफ अपना मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेलना था. मगर अब यह मैच एक दिन पहले यानी 14 अक्टूबर को कराया जाएगा.

Pakistan cricket team will arrive in India

पाकिस्तान टीम का 12 अक्टूबर को होने वाला एक और मैच बदला जाएगा. यह मैच श्रीलंका के खिलाफ होना है, जो अब 12 की बजाए 10 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके साथ ही 12 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता में होने वाला मैच भी एक दिन पहले यानी 11 नवंबर को कराया जा सकता है. यह मैच काली पूजा के कारण बदला जा सकता है. शुरुआती 2 मैचों का बदलना तय है, जबकि तीसरे मैच पर संशय है.

पाकिस्तान टीम का पूरा शेड्यूल

6 अक्टूबर बनाम नीदरलैंड्स टीम, हैदराबाद
10 अक्टूबर बनाम श्रीलंका, हैदराबाद
14 अक्टूबर बनाम भारत, अहमदाबाद
20 अक्टूबर बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर बनाम साउथ अफ्रीका, चेन्नई
31 अक्टूबर बनाम बांग्लादेश, कोलकाता
5 नवंबर बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु
12 नवंबर बनाम इंग्लैंड, कोलकाता

Related Articles

Back to top button