Onion Price Pike : प्याज ने पकड़ी टमाटर की राह,एक हफ्ते में तीन गुना बढ़े दाम,जाने कितने किलो बिक रहा

Onion Price Pike : नवरात्र के बाद अचानक प्याज के दामों में वृद्धि हुई है। सोमवार को स्थानीय बाजार में प्याज की कीमत 70 रुपये प्रति किलो तक हो गई है।

स्टेशन रोड थोक मंडी में प्याज 60 से 62 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। दशहरा पूर्व प्याज 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा था। प्याज के थोक व्यापारियों का कहना है कि यहां प्याज महाराष्ट्र से आता है।

दोगुने से ज्‍यादा बढ़ी कीमत

किसानों व छोटे व्यापारियों के पास प्याज के भंडारण की कोई सुविधा भी नहीं है। एक सप्ताह में महाराष्ट्र में भी प्याज के मूल्य में काफी तेजी आई है। वहा से प्याज 15 दिन पहले 2400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आ रहा था। अब वहा से दुगनी से भी अधिक 52 सौ रुपये प्रति क्विंटल पहुंच रहा है।

Read More:  Rakhi Sawant ने पहली बार खोला बड़ा राज, बोली- मेरे पिता ने दो बार…

थोक सब्जी विक्रेता गुड्डू अंसारी कहते हैं कि पितृपक्ष व नवरात्र में प्याज की बिक्री कम हो गई थी। इस कारण दाम स्थिर थे। दशहरा समाप्त होते ही अचानक मांग बढ़ने पर मूल्य भी बढ़ गए।

सस्‍ता होने के लिए करना होगा इतना इंतजार

बताया कि गुजरात व राजस्थान से प्याज की आपूर्ति शुरू होने के बाद ही कीमत कम होने का अनुमान है। वहीं, एक पखवारा में नासिक से नया प्याज भी आना शुरू हो जाएगा, जिससे कीमत कम हो सकती है।

Read More:Sad News : जेलर के इस अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा, Rajinikanth का रो रोकर हो रहा बुराहाल

प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी विजय कुमार कहते है पंचायतों में प्याज भंडारण की कोई सुविधा नहीं है न ही कोई किसान गोदाम बनाने का लाभ लिया है।

Related Articles

Back to top button