Onion Price Hike : प्याज के दामों में आया भारी उछाल,कंट्रोल करने के लिए क्या कर रहा एन.सी.सी.एफ.?

Onion Price Hike : प्याज के दामों में आए उछाल को कंट्रोल करने के लिए एन.सी.सी.एफ. (नैशनल को-ऑपरेटिव कंज्यूमर्स फैडरेशन) की तरफ से रिटेल में 25 रुपए प्रति किलो का आना वाला प्याज पिछले तीन दिनोें से मंडियों में नहीं पहुंच सका है। जालंधर, अमृतसर और लुधियाना की मंडियों में आखिरी बार शनिवार को ही प्याज का ट्रक भेजा गया था जिसके बाद से सस्ता प्याज सप्लाई नहीं किया गया।

Read Kore:Onion Price Pike : प्याज ने पकड़ी टमाटर की राह,एक हफ्ते में तीन गुना बढ़े दाम,जाने कितने किलो बिक रहा

मंडियों में अलवर का प्याज आने के बाद रिटेल में प्याज की कीमत 50 रुपए तक पहुंच गई है। हालांकि थोक में प्याज की कीमतें और भी कम है। बताया जा रहा है कि छठ पूजा होने के कारण लेबर का काम थम जाने से सप्लाई नहीं हो पाई। मंडियों में अब छठ पूजा के बाद ही सरकारी सस्ता प्याज बिकेगा।

Read More:Oil Price : महंगाई से मिली राहत, खाद्य तेल में आई 527 रुपये की गिरावट, जल्द करें खरीदारी, नहीं तो हो जाएगी देर

हालांकि दीवाली के दिनों में मकसूदां सब्जी मंडी में प्याज की खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ भी बेहद कम रही। डिमांड कम होने के कारण प्याज की सप्लाई रुकने से कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। 100 रुपए में चार किलो प्याज छठ पूजा के बाद ही मंडियों में मिलेगा लेकिन बताया जा रहा है कि तब तक रिटेल में भी प्याज की कीमतों में काफी कमी आएगी। इससे पहले हर रोज 100 रुपए में चार किलो बिकने वाले प्याज की खपत 5 से 6 टन हो जाया करती थी।

Related Articles

Back to top button