Onion Price hike : उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी,अब प्याज मिलेगा 25 रुपये किलो

Onion Price hike : केंद्र सरकार की ओर से शहर की पांच जगहों पर दुकान लगाकर 25 रुपये प्रति किलो प्याज की बिक्री की जाएगी। नेशनल को-ओपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन आफ इंडिया (एनसीसीएफ) के शाखा प्रबंधक इसका बाजार समिति के पास प्रारंभ करेंगे।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बाबू बाजार, कतीरा मोड आदि पांच जगहों पर दुकान लगाकर प्याज को बेचा जाएगा। बुधवार को 30 टन प्याज लाया जाएगा। इसकी पैकिंग भी की गई है। उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक दो किलो ही प्याज मिलेगा। वैसे एक किलोग्राम की पैकिंग भी की गई है। फिलहाल, जो प्याज का स्टाक है, उसे खत्म होने तक बेचा जाएगा।

Read More:Good News : भक्त ने भगवन वेंकटेश्वर को चढ़ाये सोने के दो हाथ, कीमत 2.25 करोड़ रुपये

बाजार में 60 रुपये प्रति किलो प्याज की कीमत

Onion Price hike : इसके बाद दूसरी खेप भी आएगी। छोटी गाड़ियों में भरकर इसे सभी बिक्री केंद्रों पर पहुंचाया जाएगा। नवरात्र के समय लोगों ने प्याज व लहसुन कम उपयोग किया, इसके कारण इसकी मांग में कमी हुई थी। नवरात्र के बाद इसकी कीमत एकाएक बढ़ गई। बाजार में अभी प्याज की कीमत 60 रुपये प्रति किलोग्राम है। थोक का भी भाव 45 रुपये प्रति किलोग्राम है।

Read More:Havy Firing : गोलीबारी में अब तक 22 लोगों की मौत

कारोबारियों का कहना है कि पूजा समाप्त होने के बाद इसकी मांग में अपेक्षा से अधिक वृद्धि देखने को मिली। इसकी वजह से कीमत में तेजी से वृद्धि हुई। इसको लेकर भारत सरकार द्वारा रियायती दर पर बिक्री करने की घोषणा की है।

एक सप्ताह में 30 रुपए प्रति किलो बढ़े प्याज के दाम

Onion Price hike : रोहतास। नवरात्रि के बाद अचानक प्याज के दामों में वृद्धि हुई है। सोमवार को स्थानीय बाजार में प्याज की कीमत 70 रुपये प्रति किलो तक हो गई है। स्टेशन रोड थोक मंडी में प्याज 60 से 62 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। दशहरा पूर्व प्याज 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा था।

Read More:BIG BREAKING : वाहन चालक के घर मिले 5 करोड़ रुपये, ED ने जब्ती की कार्रवाई…

प्याज के थोक व्यापारियों का कहना है कि यहां प्याज महाराष्ट्र से आता है। किसानों व छोटे व्यापारियों के पास प्याज के भंडारण की कोई सुविधा भी नहीं है। एक सप्ताह में महाराष्ट्र में भी प्याज के मूल्य में काफी तेजी आई है। वहां से प्याज 15 दिन पहले 2400 रुपए प्रति क्विंटल की दर से आ रहा था। अब वहां से दोगुनी से भी अधिक 5200 रुपए प्रति क्विंटल पहुंच रहा है।

Related Articles

Back to top button