OMG : झोपड़ी में रहने वाले के खाते में बरसे 75 करोड़, ये अति गरीब बना रातों-रात करोड़पति

OMG : कहते हैं ईश्वर जब भी देता है छप्पर फाड़ के देता है.. वाकई ऐसा हुआ है..बस ये रुपये छप्पर में नहीं पेंशन खाते में बरसे हैं और कुदरत का यह करिश्मा हुआ है जरमुंडी प्रखंड के रूपसागर गांव के झोपड़ी में रहने वाले फुलो राय के साथ. जो रातोंरात करोड़पति बन गए हैं. गरीब के खाते में अचानक 75 करोड़ रुपये आ गए. इससे वह भी हैरान है, बल्कि इस करिश्मे ने डर के कारण उसके रातों की नींद और दिन का चैन छीन लिया है.

Read More : OMG 2 पर सेंसर बोर्ड ने जताई आपत्ति,जाने क्यों किया सर्टिफिकेट देने से इंकार

 

OMG : इस करिश्मे की खबर भी बुजुर्ग को तब मिली जब सीएसपी संचालक से दस हजार रुपये की निकासी कराई. फिर बैलेंस की राशि में शून्य की संख्या देख लोगों का दिमाग तो चकराना ही था. जल्द ही गरीब के रातों रात करोड़पति बनने का यह किस्सा आम हो गया. जब न्यूज की टीम दुमका के जरमुंडी प्रखंड के रूप सागर गांव में रहने वाले फुलो राय के घर पहुंची तो वह अपनी टूटी-फूटी झोपड़ी के सामने खलिहान में काम कर रहे थे. लेकिन इस गरीब को इनदिनों गांव वाले राय (एक उपाधि, जो सरदार, सामंत को दी जाती थी) ही समझ रहे हैं. अचानक उसकी जिंदगी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया रायकिनारी जरमुंडी के उसके खाते में एक ट्रांजेक्शन ने बदल दी है, जिसके कारण आसपास के लोग अक्सर इस पर चर्चा करते नजर आ रहे हैं. हालांकि फुलो राय ने भी ऐसा नहीं सोचा था.

OMG
OMG

दरअसल 60 वर्षीय वृद्ध फुलो राय का सैंट्रल बैंक रायकिनारी शाखा में बचत खाता है. लेकिन इससे लेनदेन न के बराबर ही है. इधर पेंशन के संबंध में खाते की अद्यतन जानकारी लेने के लिए फुलो राय सोमवार को बेलदाहा गांव में सैंट्रल बैंक के ग्रामीण सेवा केंद्र (सीएसपी) पहुंचे तो सीएसपी संचालक ने फुलो राय के आग्रह पर 10 हजार रुपये की निकासी कराई. रुपये की निकासी के बाद जब बैंक खाते में बची राशि देखी गई तो उसमें 75 करोड़ से अधिक की राशि जमा दिखी.

Read More : OMG : कबाड़ में पड़े पासबुक ने बनाया से करोड़पति, घर की सफ़ाई करते मिली पासबुक, जानें और क्या है खास

OMG : यह देखकर संचालक के साथ-साथ फुलो राय के भी हाथ-पांव फूल गए. फुलो राय के खाते में अब भी 75 करोड़ 28 लाख 68 हजार 870 रुपये जमा हैं. हालांकि इस बारे में फुलो राय ने बताया कि कल मंगलवार को जब दूसरे सीएसपी पर खाता चेक करवाया तो 5 करोड़ राशि ही दिख रही है, बाकी के 70 करोड़ खबर फैलते ही गायब हो गयी.

Read More : OMG : किस्मत का धनी : पौधे लगाने के लिए खुदाई कर रहा था किसान, हाथ लगा बेशकीमती खजाना, जानें फिर क्या हुआ

टूटी फूटी झोपड़ी में बूढ़ी पत्नी और दिव्यांग पुत्र के चार बच्चों के परिवार के साथ तंगहाली की जिंदगी जी रहे फुलो राय का परिवार इस धन वर्षा से सहमे हुए हैं. उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि उसके खाते में इतने रुपये कैसे आए. मामले की जानकारी जब कुछ कानों से होते हुए आस पास के लोगों में फैली तो लोग मिलने आने लगे.

इधर डरे सहमे फुलो राय मंगलवार को दिन भर अपने खलिहान में काम करते रहे पर कुछ भी पूछने पर डर से बस हाथ जोड़ ले रहे हैं और वे बस इतना कहते हैं कि इसमें मेरी क्या गलती है बताइए. इस संबंध में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के जरमुंडी में रायकिनारी शाखा के प्रभारी शाखा प्रबंधक प्रवीर चंद्र घोष का कहना है कि फुलो राय का बैंक खाता लेनदेन के अभाव में निष्क्रिय पड़ा हुआ है. बैंक के खाते में इतनी राशि होने की जानकारी अभी मिली है, इस संदर्भ में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button