Monsoon Forecast : अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का तांडव का अलर्ट! न निकलें घरों घर से

Monsoon Forecast : अगस्त के महीने में लोगों को खूब बारिश देखने को मिली, आज से सितंबर का महीना शुरू हो गया है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो सुबह से ही तेज धूप और चिपचिपी गर्मी से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोग गर्मी से परेशान है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी में 4 सितंबर तक बरसात ना होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि, पूर्वी मध्य भारत में बारिश की गतिविधि में वृद्धि होगी। अगले पांच दिनों के दौरान केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

Read More : IMD ALERT : फिर बदलने जा रहा मौसम, सितंबर में सता सकती है बारिश, इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

Monsoon Forecast : पूर्वी भारत में अगले पांच दिनों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने की संभावना है। “अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम

Monsoon Forecast : मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है, जिसमें करौली, जयपुर, भरतपुर,दौसा और अलवर जिला शामिल है। राजस्थान के कई इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Read More : Weather Forecast : आज बादलों की गरज से काँप सकती है धरती, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

इन राज्यों में होगी बारिश 

दक्षिण भारत में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि देश के बाकी हिस्सों में अगले पांच दिनों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

Read More : Weather Forecast : आज बादलों की गरज से काँप सकती है धरती, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

महीने के शुरुआती हफ्ते में लोगों को भीषण गर्मी और तेज धूप की वजह से काफी परेशनी हो सकती है। 5 सितंबर के बाद एक बार फिर से मौसम बदल सकता है। 5 व 6 सितंबर को यूपी के कुक इलाकों में बारिश की बौछारे पड़ने की संभावना जताई गई है।

Related Articles

Back to top button