15 अगस्त को Mahindra भरेगी हुंकार, लांच होगी ‘थार इलेक्ट्रिक’, जानिए क्या है ख़ास

इस 15 अगस्त खास होने जा रहा है. खासकर इलेक्ट्रिक वाहनों की चाह रहने वालों के लिए. Mahindra अपने थार इलेक्ट्रिक वाहन लांच कर रही है. इससे इलेक्ट्रिक वाहन को बढ़ावा मिलेगा। यह पहला दमदार इलेक्ट्रिक वाहन होने जा रहा है.Mahindra 15 अगस्त को Thar Electric को साउथ अफ्रीका के केपटाउन में पेश करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इसका एक टीज़र भी जारी किया है, जिसे ‘Thar.e’ नाम दिया है.

Mahindra Thar.e के लांचिंग डेट सामने आने के बाद अन्य इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनियों के होश उड़ गये हैं. कंपनी इस एसयूवी को ग्लोबल मॉडल के तौर पर पेश करने जा रही है. टीज़र में वाहनों के बहुत सारे डिज़ाइन देखने को मिल रहा है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है. थार कई वेरिएंट के साथ मार्केट में धूम मचाने आ रहा है. इसमें महिंद्रा के नए INGLO EV प्लेटफॉर्म को भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहनों की BE और XUV.e सीरीज के साथ साझा किए जाने की संभावना है.

Read MOre : धूल चटाने आ गया Mahindra का डुअल-फ्यूल स्मॉल कमर्शियल व्हीकल, दूसरे कंपनियों का निकाल रहा आंसू

इसमें लैडर फ्रेम चेसिस इलेक्ट्रिफाइड करना बड़ी चुनौती है. लेकिन यह असंभव नहीं है और महिंद्रा एक स्ट्रांग कमर्शियल व्हीकल मैन्युफैक्चरर भी है.हलाकि इस मामले में महिंद्रा को कोई बड़ी मुश्किल नहीं आने वाली है. इसके अलावा Thar.e के वजन और स्पेस के मामले में भी मौजूदा लैडर-फ्रेम को लेकर कोई ख़ास संघर्ष नहीं करना होगा, इसमें बैटरी के लिए बेहतर स्पेस मिलेगा.

 

Related Articles

Back to top button