87 रुपये के इस Policy से बनाये लाखो, जाने और क्या है खास..

2000 Note
2000 Note

Policy : देश सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC की तरफ से काफी सारी पॉलिसी चलाई जा रहीं है। जिनका लाभ उठाकर देश के काफी लोग मालामाल हो रहे हैं। दरअसल LIC की पॉलिसी में अच्छे रिटर्न के साथ में आने वाले भविष्य के लिए सुरक्षा मिलती है। अगर आप भी इनवेस्ट करने के लिए एलआईसी की पॉलिसी देख रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके द्वारा आपको पूरे 11 लाख रुपये मिलेंगे। दरअसल हम जिस पॉलिसी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम एलआईसी आधार शिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Plan) है।

 LIC Policy आपको बता दें एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेशक को तगड़ा लाभ मिलता है। इस स्कीम को कंपनी ने खासतौर पर डिजाइन किया है। अगर आप भी घर में बैठे ही लाखों रुपये का फंड जमा करना चाहते हैं तो आपको हर रोज 87 रुपये का निवेश करना होगा। इस पॉलिसी में मैच्योरिटी में तगड़ा रिटर्न मिलेगा।

LIC Aadhaar Shila Plan की खासियत

LIC की आधार शिला स्कीम में 8 से 55 साल के लोग पैसा निवेश कर सकते हैं।

ये केवल महिलाओं के लिए ही बनाई गई है जो कि नॉन लिंक्ड प्लान है।

इस स्कीम के तहत पॉलिसी होल्डर की फैमली को उसकी मौत होने पर फाइनेंशियल सिक्योरिटी देती है।

LIC आधार शिला पॉलिसी में मैच्योरटी पीरियड 10 साल से 20 साल का होता है।

3 लाख रुपये तक का कर सकते हैं निवेश

आपको बता दें अगर कोई महिला इस पॉलिसी में निवेश करना चाहती हैं तो वे एलआईसी की इस पॉलिसी में 3 लाख रुपये तक का निवेश कर सकती हैं। इसके स्कीम में निवेशकों को हर महीने, तीन महीने, 6 महीने और साल में किस्तों को चुकाने की सहुलियत मिलती है।

Read More:PPF Withdawarl : पीपीएफ पर 7.1 फीसदी सालाना ब्याज, इमरजेंसी में निकाल सकते हैं आधा पैसा

कितने साल तक करना होगा निवेश

कैलकुलेटर के मुताबिक एलआईसी आधार शिला पॉलिसी में महिला निवेशक को 15 साल की आयु में हर रोज 87 रुपये की सेविंग करनी होती है। वहीं 1 साल में 31755 रुपये जमा करनी होती है। इस प्रकार 10 साल के निवेश पर निवेशक को 3 लाख 17 हजार 550 रुपये की एकमुश्त रकम मिलती है।

Read More:Old Note : ये खास नोट बनाने जा रहा लखपति, तुरंत कर लें ये प्रोसेस…

मैच्योरिटी पर मिलेंगे पूरे 11 लाख 

आपको बता दें इस पॉलिसी की मैच्योरिटी की अवधि 70 साल की है। जब मैच्योरिटी होगी तब इस पॉलिसी से 11 लाख रुपये की मोटी रकम मिलेगी। इस प्रकार इस स्कीम से आपको बुढ़ापे में अच्छा खास रिटर्न मिल जाएगा। ऐसे में अभी से ही इसमें आने वाले भविष्य के लिए निवेश करना शुरु कर दें।

 

Related Articles

Back to top button