Job Vecancy : जूनियर इंजीनियरों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी,29 मार्च, 2024 तक कर सकेंगे आवेदन

job
job

Job Vecancy कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से आज, 29 फरवरी, 2024 को जेई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। एसएससी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, आज जूनियर इंजीनियरों के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना रिलीज होनी है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि आयोग आज आधिकारिक सूचना रिलीज करके आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकता है।  जारी हुए कैंलेंडर के अनुसार, कैंडिडेट्स को पूरा एक महीना आवेदन करने के लिए दिया जाएगा। अभ्यर्थी 29 मार्च, 2024 तक इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर पाएंगे। हालांकि, यह भी संभव है कि अधिसूचना जारी होने में देरी हो जाए, इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर नजर बनाएं रखें।

Read More:Job Vacancy : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर,3000 पदों पर निकली भर्ती

Job Recruitment : नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स भर्ती से जुड़ी सभी डिटेल्स, जैसे- पात्रता मानदंड, फीस, आयु सीमा, आवेदन की अंतिम तिथि बीतने के बाद ओपन होने वाली करेक्शन विंडो, परीक्षा तिथि सहित अन्य डिटेल्स की जांच कर पाएंगे।

Read More:Job Recruitment : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर,इन पदों पर निकली भर्ती,आवेदन की लास्ट डेट 27 फरवरी

SSC JE Recruitment 2024: जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

Job Recruitment  : सबसे पहले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट (https://ssc.nic.in/) पर जाएं। अब एसएससी जेई 2024 पंजीकरण के लिंक पर क्लिक करें। ‘नया यूजरनेम या ‘अभी रजिस्ट्रेशन करें’ चुनें और व्यक्तिगत विवरण जैसे नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करें। ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जमा करें। निर्दिष्ट दिशानिर्देशों के अनुसार तस्वीरें और हस्ताक्षर अपलोड करें। आवेदन पत्र के भाग II को पूरा करने के लिए पंजीकृत आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें। किसी भी गलती से बचने के लिए एक बार ठीक से एप्लीकेशन फॉर्म को जांच लें। इसके बाद, ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करने के बाद ‘फाइनल सबमिट’ बटन पर क्लिक करें। भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

Related Articles

Back to top button