Job Recruitment : असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती,आज से कर सकेंगे आवेदन

Job Recruitment : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 200 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज, 22 नवंबर 2024 से शुरू हो रही है। आरपीएससी की यह भर्ती संस्कृत कॉलेज एजुकेशन विभाग के तहत होगी। आरपीएससी की इस भर्ती में आवेदन करने को योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आरपीएससी भर्ती 2024 आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2024 है।

Read More:Government Jobs : कृषि विभाग में 558 पदों पर निकली सीधी भर्ती, जारी हुआ नोटिफिकेशन

विषयवार सूची

हिंदी: 37 रिक्तियां
अंग्रेजी: 27 रिक्तियां
राजनीति विज्ञान: 5 रिक्तियां
इतिहास: 3 रिक्तियां
समान्य संस्कृत: 38 रिक्तियां
साहित्य: 41 रिक्तियां
व्याकरण: 36 रिक्तियां
धर्मशास्त्र: 3 रिक्तियां
ज्योतिष गणित: 2 रिक्तियां
यजुर्वेद: 2 रिक्तियां
ज्योतिष फलित: 1 रिक्ति
ऋग्वेद: 1 रिक्ति
सामान्य दर्शन: 1 रिक्ति
भाषा विज्ञान: 2 रिक्तियां
योग विज्ञान: 1 रिक्ति।

आवेदन योग्यता : 
Job Recruitment : आरपीएससी की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को संबंधित विषय में स्नातक योग्यता और यूजीसी नेट की परीक्षा पास होनी जरूरी है। शैक्षिक योग्यता व अनुभव से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Read More: Job Recruitment : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका,3,093 पदों पर निकली भर्ती,जाने कैसे करें आवेदन

आयु सीमा – आरपीएससी की इस भर्ती के लिए 21 वर्ष से 40 वर्ष तक  के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 से की जाएगी।

Job Recruitment : आवेदन शुल्क : आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एससी, एसटी व ओबीसी अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा कराने होंगे। सामान्य वर्ग या अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को कुल 600 रुपए जमा कराने होंगे।

आवेदन योग्यता, शैक्षिक योग्यता व चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट भी चेक कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button